script राम मंदिर: रामभक्तों के लिए खुशखबरी, केवल ढाई घंटे में पहुंच जाएंगे जयपुर से अयोध्या | Jaipur to Ayodhya flight, distance, price, timing news in Hindi | Patrika News

राम मंदिर: रामभक्तों के लिए खुशखबरी, केवल ढाई घंटे में पहुंच जाएंगे जयपुर से अयोध्या

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2024 03:49:10 pm

Submitted by:

Anant awdichya

जयपुर से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज है। अब आप यह दूरी केवल ढ़ाई घंटे में तय कर सकेंगे। जी हां, जयपुर से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट की घोषणा हो चुकी है। यह आपको ढ़ाई घंटे में अयोध्या एयरपोर्ट पर उतारेगी।

jaipur_to_ayodhya_direct_flight.jpg

जयपुर से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज है। अब आप यह दूरी केवल ढ़ाई घंटे में तय कर सकेंगे। जी हां, जयपुर से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट की घोषणा हो चुकी है। यह आपको ढ़ाई घंटे में अयोध्या एयरपोर्ट पर उतारेगी। दरअसल, अयोध्या जाने के लिए सीधी फ्लाइट की डिमांड के बाद एयरलाइन कपंनियों ने सीधी सेवा की शुरुआत करने की घोषणा की है, जिसकी बुकिंग 1 फरवरी से शुरू हो जाएगी। विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने घोषणा की है कि, दो उड़ाने अगले महीने की पहली तारीख से शुरू होंगी। जो सुबह 7 बजे जयपुर से उड़कर 9.30 बजे तक अयोध्या पहुंच जाएगी। इसके बाद दोपहर 3 बजे वहां से चलकर शाम 5.30 बजे फिर राजस्थान आ जाएगी। इस दौरान रामलला की दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु उसी दिन आना- जाना कर पाएंगे। इसके अलावा, राजस्थान से चार ट्रेनें अयोध्या के लिए शुरू की गई है। इनका संचालन अगले महीने से होगा।‌

तीन दिन रहेगी फ्लाइट

अभी तक उत्तर प्रदेश के वाराणसी और लखनऊ एयरपोर्ट के लिए डायरेक्ट उड़ानें थी, लेकिन अयोध्या के लिए जयपुर से सीधी कोई उड़ान शुरू नहीं की गई थी। अब हफ्ते में तीन दिन अयोध्या के लिए उड़ान शुरू की जा रही है।‌ इनमें बुधवार, शुक्रवार और रविवार शामिल है।‌ यह श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए किया गया है।

कम समय के साथ आसान होगा सफर

राजस्थान से अयोध्या जाने वाली यह इकलौती सीधी उड़ान है जो अब शुरू की जा रही है। इससे पहले यह सफर फ्लाइट से 6 घंटे से भी ज्यादा का होता था। यात्रियों को पहले लखनऊ या वाराणसी जाना होता उसके बाद ही वह अयोध्या पहुंचे सकते थे। लेकिन सीधी फ्लाइट से यह दूरी घटकर अब ढाई घंटे की हो गई है। जिससे यात्रियों के लिए यह सफर आसान हो जाएगा। जहां तक किराए की बात है, यह तकरीबन 5 से 8 हजार के बीच रहने वाला है। हालांकि आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है। स्पाइसजेट के अलावा अन्य विमानन कंपनियां भी जल्द ही अयोध्या के लिए फ्लाइट संचालन की तैयारी करने में जुट गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो