scriptकरौली मूक-बधिर बालिका की जलने से नहीं जहर देने से हुई थी मौत, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा | Karauli deaf and mute girl dimpal died due to poisoning and not by burning, the report of the medical board made a big revelation | Patrika News
जयपुर

करौली मूक-बधिर बालिका की जलने से नहीं जहर देने से हुई थी मौत, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

Karauli Tribal Girl Dimple : राजस्थान के करौली में 10 वर्षीय मूक-बधिर बालिका को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है।

जयपुरJun 15, 2024 / 09:08 am

Lokendra Sainger

Deaf and mute girl burnt : राजस्थान के करौली में 10 वर्षीय मूक बधिर बालिका की जलने से मौत नहीं हुई थी, बल्कि एसएमएस अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उसकी जहर देकर हत्या की गई थी। बालिका के निकट परिजन पर पुलिस को शक है, जो अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान बालिका के पास आता-जाता रहता था। अब पुलिस उस संदिग्ध निकट परिजन की पहचान करने में जुटी है।
सूत्रों के अनुसार किसी ने इलाज के दौरान उसको जहर दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह सनसनीखेज खुलासा जयपुर एसएमएस अस्पताल के पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट से हुआ है, जिसकी प्रति पत्रिका के पास उपलब्ध है।

इन जांचों में बलात्कार की नहीं पुष्टि

-करौली में 9 मई 2024 को घटना के बाद राजकीय हॉस्पिटल हिण्डौनसिटी के मेडिकल बोर्ड ने बलात्कार नहीं होना बताया।
-अनुवादक आसिफा खान के समक्ष 14 मई को दिए बयान में बालिका ने खुद के साथबलात्कार नहीं होना बताया।
-एसएमएस अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम में मृत्यु के बाद 15 मई को बलात्कार मुआयना के लिए गए सैम्पल की एफएसएल डीएनए जांच रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 40 जिलों का बदल जाएगा नक्शा, भजनलाल सरकार ने दिए ये दिशा निर्देश

आरोपी के खिलाफ नहीं मिले सबूत

सूत्रों के अनुसार घटना के बाद परिजन ने संदेह के आधार पर बालिका को ( जिसके खेत में जलाने की घटना हुई ) ललित शर्मा का फोटो दिखाया, लेकिन उसने पहचानने से इनकार कर दिया। जबकि चार दिन बाद अनुवादक ने ललित शर्मा की फोटो दिखाई तो बालिका ने पहचान की। परिजन ने सोशल मीडिया से ललित शर्मा का 9 वर्ष पुराना फोटो लिया था। घटना स्थल के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों में आरोपी नजर नहीं आया।
आरोपी के मोबाइल की लोकेशन दूसरी जगह थी और उससे उसके परिचितों से बातचीत होना सामने आया। इसके चलते अब आरोपी का पॉलीग्राफी व नार्को टेस्ट करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Good News: किसान संबल राशि 6000 रुपये से बढ़कर हुई इतनी, सम्मान निधि में होगा इजाफा

Hindi News/ Jaipur / करौली मूक-बधिर बालिका की जलने से नहीं जहर देने से हुई थी मौत, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो