scriptIMD Rainfall Alert : अगले तीन दिन होगी भयंकर बारिश, राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक पहुंची टर्फ लाइन | Latest Weather Forecast Heavy Rain Thunderstorm Alert In UP And Rajasthan for Next 3 Days Be Careful Due To Changed Turf line | Patrika News

IMD Rainfall Alert : अगले तीन दिन होगी भयंकर बारिश, राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक पहुंची टर्फ लाइन

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 02:45:48 pm

Submitted by:

Akshita Deora

Weather Forecast : दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के हवाओं की एक टर्फलाइन राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक बनी हुई है।

Heavy Rain Thunderstorm Alert In UP And Rajasthan

पश्चिमी विक्षोभ के हवाओं की एक टर्फलाइन राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक बनी हुई है


Weather forecast राजस्थान में मौसम के लिहाज से अगले तीन दिन बेहद संवेदनशील हैं। भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने एक बार फिर से पाकिस्तान सीमा से सटे जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम केंद्र ने कहा है कि 30 मई को नया पश्चिमी विक्षोभ आ रही है। अरब सागर से बेहद ज्यादा नमी लेकर राजस्थान आ रहा ये विक्षोक्ष जमकर बारिश और आंधी लाएगा। 30-31 मई को भी आंधी बारिश बेहद प्रबल गतिविधियां होने की संभावना है।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक और जयपुर केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में आंधी और बारिश का यह दौर 2 जून तक चलने की संभावना है। इस समय दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के हवाओं की एक टर्फलाइन राजस्थान से उत्तर प्रदेश तक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें

अगले तीन घंटे में यहां होगी मूसलाधार बारिश आएगा तूफान

 

6641ce1b-3f1e-4418-9406-390379f6361f.jpg
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1663086294409568256?ref_src=twsrc%5Etfw


मेघगर्जन और हल्के से मध्यम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया है कि सोमवार को एक बार फिर से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में दोपहर बाद तेज मेघगर्जन, तेज अंधड़ व तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन और हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है। राजस्थान में इन दिनों पिछले पांच दिन से दोपहर बाद मौसम बदल जा रहा है।

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने पाकिस्तान से सटे आठ जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

https://youtu.be/Vq7S2do7lO8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो