script Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में 'जिताऊ कैंडिडेट' तलाश रही कांग्रेस, अब आ गया है ये बड़ा अपडेट | Lok Sabha Election 2024: big update Congress for 'winning candidate' in Rajasthan | Patrika News

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में 'जिताऊ कैंडिडेट' तलाश रही कांग्रेस, अब आ गया है ये बड़ा अपडेट

locationजयपुरPublished: Feb 05, 2024 09:46:31 am

Submitted by:

Kirti Verma

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस में चल रही दावेदारों की रायशुमारी का सोमवार को अंतिम दिन है। प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) सदस्य लोकसभा सीटों पर पिछले कई दिनों से कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ संवाद कर जिताऊ चेहरों के नाम ले रहे हैं।

congress.jpg

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस में चल रही दावेदारों की रायशुमारी का सोमवार को अंतिम दिन है। प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) सदस्य लोकसभा सीटों पर पिछले कई दिनों से कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ संवाद कर जिताऊ चेहरों के नाम ले रहे हैं। वहीं दावेदारों से वन टू वन संवाद भी किया जा रहा है। अब पीईसी सदस्य सोमवार शाम को दावेदारों की सूची तैयार कर लिफाफे प्रदेश चुनाव समिति अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा को सौंपेंगे। इसके बाद पीईसी की जल्द बैठक बुलाई जाएगी। इसमें तीन-तीन नामों के पैनल तैयार किए जाएंगे। बाद में यह पैनल पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाएंगे, जहां स्क्रीनिंग कमेटी नामों पर चर्चा कर अंतिम रूप देगी।

एआइसीसी भी अपने स्तर ले रही दावेदारों के नाम


प्रदेश चुनाव समिति सदस्यों के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) की ओर से लोकसभावार लगाए गए कॉर्डिनेटर भी अपने स्तर पर दावेदारों का फीडैबक ले रहे हैं। इनकी ओर से भी आलाकमान को नामों का पैनल भेजा जाएगा। ये कॉर्डिनेटर चुनाव संपन्न होने तक अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्रों में काम करेंगे।
यह भी पढ़ें

लोकसभा की 25 सीटों पर जीत को लेकर भाजपा ने बनाया मेगा प्लान, वसुंधरा का आना बना चर्चा का विषय



तीन-तीन नामों के पैनल के पीछे एक वजह यह भी


प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी में तीन-तीन नामों का पैनल भेजेगी। इसके पीछे एक वजह यह भी है कि विधानसभा चुनाव में सिंगल नामों के पैनल सीईसी में भेजे गए थे, जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर करते हुए स्टेट लीडरशिप को फटकार लगाई थी। इससे सबक लेते हुए तीन-तीन नामों के पैनल भेजे जाएंगे। कुछ सीटों पर नाम इससे भी ज्यादा हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो