scriptLok Sabha Election 2024 : राजस्थान कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर आया बड़ा अपडेट, शेष सीटों पर घोषणा आज! | Lok Sabha Election 2024 Big update regarding Candidate Names Declared Today Rajasthan Congress | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर आया बड़ा अपडेट, शेष सीटों पर घोषणा आज!

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी कांग्रेस अब शेष 15 सीटों पर उम्मीदवार चयन को लेकर उलझन में है। पांच से छह सीटों पर कहीं दो नेताओं में विवाद है तो कहीं मजबूत उम्मीदवार की तलाश है।

जयपुरMar 20, 2024 / 07:51 am

Kirti Verma

congress_election_flag.jpg

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी कांग्रेस अब शेष 15 सीटों पर उम्मीदवार चयन को लेकर उलझन में है। पांच से छह सीटों पर कहीं दो नेताओं में विवाद है तो कहीं मजबूत उम्मीदवार की तलाश है। हालांकि पहले मंगलावर को दिल्ली में केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने शेष सीटों को लेकर नामों पर मंथन किया, लेकिन देर रात तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हो सकी थी। बताया जा रहा है कि हाड़ौती की एक सीट पर कांग्रेस ऐसे नेता को भाजपा से लाने में जुटी है जो खुद ही विवादों में रहे हैं। वहीं कुछ सीटों पर अन्य दलों से समझौते के चलते उम्मीदवार तय नहीं हो पा रहे हैं। जबकि पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो रही है।

पहले चरण में प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, लेकिन पार्टी इन 12 सीटों में से अभी तक मात्र पांच सीटों बीकानेर, चूरू, झुंझुंनूं, अलवर, भरतपुर में ही उम्मीदवार घोषित कर सकी है। अभी पहले चरण के लिए जयपुर, जयपुर ग्रामीण, श्रीगंगानगर, सीकर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए जाने हैं। सूत्रों के मुताबिक पाली में दो बड़े नेताओं में टिकट को लेकर विवाद है, तो दौसा और झालावाड़-बांरा में तो बड़े नेताओं के नाम दौड़ में हैं, लेकिन दोनों ही पत्नियों को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। उधर, अजमेर में पार्टी के पास बड़ा चेहरा नहीं है, ऐसे में अभी यहां कई नामों पर विचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में पेट्रोल- डीजल अब भी सबसे महंगा, सामने आई ये सच्चाई, जानें नए रेट

बाड़मेर भी पार्टी अभी किसी नेता के नाम पर निर्णय नहीं ले सकी है, यहां चर्चा है कि यहां हाल ही आरएलपी से आने नेता को पार्टी उतार सकती है। महेन्द्रजीत सिंह मालवीया के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस को यहां भी अभी कोई मजबूत चेहरा नहीं मिला है। पहले कांग्रेस ने पैनल में मालवीया का नाम रखा था, लेकिन वे अब भाजपा के टिकट पर मैदान में उतर चुके हैं।

Home / Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर आया बड़ा अपडेट, शेष सीटों पर घोषणा आज!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो