scriptएक बार फिर 199 के फेर में राजस्थान विधानसभा… 200 में से एक विधायक हुए कम | Mahendrajeet Malviya resign mla post in rajasthan assembly joined bjp | Patrika News
जयपुर

एक बार फिर 199 के फेर में राजस्थान विधानसभा… 200 में से एक विधायक हुए कम

राजस्थान विधानसभा तीन बार से नहीं हो पाए एक साथ 200 सीटों पर चुनाव, बागीदौरा (बांसवाड़ा) से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया के विधायक पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद फिर विधायक संख्या पहुंची 199

जयपुरFeb 19, 2024 / 06:30 pm

pushpendra shekhawat

rajasthan assembly

एक बार फिर 199 के फेर में राजस्थान विधानसभा… 200 में से एक विधायक हुए कम

राजस्थान विधानसभा ( rajasthan assembly ) भवन को लेकर फैला अपशकुन इस बार भी बना रहा। राजस्थान में पहले दो बार की तरह इस बार भी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव नहीं हो पाया। गौरतलब है कि गंगानगर की करणपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत हो गई थी। इस कारण यहां मतदान नहीं हुआ। बाद में वहां मतदान के बाद विधायक संख्या 200 पहुंची।
वहीं सोमवार को बागीदौरा (बांसवाड़ा) से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने विधायक पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। इससे विधानसभा में एक बार फिर सदस्यों की संख्या 200 से घटकर 199 रह गई। जिससे विधानसभा फिर एक बार 199 के फेर में फंसती नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस के विधायकों की संख्या भी 69 पर आ गई।
भाजपा में हुए शामिल
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए महेंद्रजीत सिंह मालवीया सोमवार को आखिर भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़ ने उन्हें दुपट्टा पहनाकर औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण कराई। इससे पहले मालवीया तीन दिन दिल्ली में रहे। जहां उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात की।
इसलिए दिया इस्तीफा
मालवीया को पार्टी में आने से पहले उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि वे दल बदल क़ानून के दायरे में आ रहे थे। उन्होंने मीडिया से कहा कि वे अब कांग्रेस में नहीं रहे तो कांगेस का विधायक कैसे रह सकता हूं, इसलिए इस्तीफा दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8syj08

Hindi News/ Jaipur / एक बार फिर 199 के फेर में राजस्थान विधानसभा… 200 में से एक विधायक हुए कम

ट्रेंडिंग वीडियो