scriptमाकन ने सोनिया गांधी को दिया रायशुमारी का फीडबैक, 2 अगस्त को सौंपेंगे डिटेल रिपोर्ट | Maken give opinion feedback to Sonia Gandhi due to rajasthan visit | Patrika News

माकन ने सोनिया गांधी को दिया रायशुमारी का फीडबैक, 2 अगस्त को सौंपेंगे डिटेल रिपोर्ट

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2021 09:50:36 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-रायशुमारी की डिटेल रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हैं अजय माकन, सोनिया गांधी के विदेश दौरे से पहले मिल सकती है मंत्रिमंडल और संगठन विस्तार की मंजूरी

ajay makan

ajay makan

जयपुर। सत्ता-संगठन में फेरबदल और 2023 के विधानसभा चुनावों में सरकार कैसे रिपीट हो, इसे लेकर लगातार तीन दिन विधायकों और प्रदेश कार्यकारिणी से रायशुमारी करने के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रायशुमारी का फीडबैक दिया है।

विश्वस्त सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने शुक्रवार शाम को दिल्ली पहुंचने के बाद शनिवार को फोन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात कर रायशुमारी का फीडबैक दिया। साथ ही रायशुमारी की डिटेल रिपोर्ट 2 अगस्त तक देने की बात भी की है।

बताया जाता है कि सोनिया गांधी के अलावा अजय माकन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी फोन पर बात करके उन्हें भी तीन दिवसीय दौरे के दौरान की गई रायशुमारी से अवगत करवाया।

सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद ही मंत्रिमंडल फेरबदल संभव हो सकेगा। वैसे भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस पार्टी के तमाम विधायकों ने मंत्रिमंडल फेरबदल और संगठन विस्तार का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ा था।

संभागवार रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं माकन
जानकारों की माने तो विधायकों से रायशुमारी के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन संभागवार विधायकों की ओर से दिए गए फीडबैक की डिटेल रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं, जिसमें उन पांच सवालों का भी जिक्र हैं जो माकन ने रायशुमारी के दौरान विधायकों से पूछे थे।

नॉन परफोर्मेर मंत्री होंगे बाहर
दअऱसल रायशुमारी के दौरान कई मंत्री ऐसे थे जो अपनी कार्यशैली को लेकर विधायकों के निशाने पर रहे। ऐसे में माना जा रहा है कि विवादित और नॉन परफोर्मेर मंत्री मंत्रिमंडल से बाहर होंगे और उन्हें 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के चलते संगठन में एडजस्ट किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो