scriptCM गहलोत की घोषणा को पूरा करने के लिए मंत्री Shanti Dhairwal ने उठाया ये बड़ा कदम | Minister Dhariwal took this big step to CM Gehlot's announcement | Patrika News

CM गहलोत की घोषणा को पूरा करने के लिए मंत्री Shanti Dhairwal ने उठाया ये बड़ा कदम

locationजयपुरPublished: May 12, 2022 08:44:53 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

Satellite Hospital & Bus Stand

CM गहलोत की घोषणा को पूरा करने के लिए मंत्री Shanti Dhairwal ने उठाया ये बड़ा कदम

CM गहलोत की घोषणा को पूरा करने के लिए मंत्री Shanti Dhairwal ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर. शहर से जुड़े तीन राजमार्गों पर सैटेलाइट अस्पताल व बस स्टैंड के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। इनमें आगरा रोड, टोंक रोड व दिल्ली रोड शामिल है। आगरा रोड पर कानोता व बस्सी के बीच 19157 वर्ग मीटर और टोंक रोड पर शिवदासपुरा में रिंग रोड प्रोजेक्ट की आरक्षित भूमि में से दो भूखंड चिह्नित किए हैं। इनका क्षेत्रफल 31794 व 37800 वर्ग मीटर है। वहीं, दिल्ली रोड पर अचरोल में साइंस टेक सिटी में से कुछ जमीन चिह्नित की है। यदि यहां पूरी जमीन नहीं मिल पाती है तो इसी के पास अन्य भूमि चिह्नित की जाएगी। तीनों जगह जमीन का कुल क्षेत्रफल एक लाख वर्ग मीटर से ज्यादा है।
यहां अटका मामला
जेडीए ने अजमेर रोड पर बालमुकुंदपुरा में भूमि चिह्नित करने की जानकारी दी। यहां आवासीय योजना में जेडीए ने 9 हजार वर्ग मीटर और 8564 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के दो भूखंड चिह्नित किए थे। हालांकि, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने इस जमीन की बजाय बगरू के आस-पास भूमि चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं।
सीएम लगाएंगे अंतिम मुहर
पिछले दिनों एसएमएस अस्पताल में आइपीडी टावर के शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की थी। मंत्री धारीवाल ने सीएम को इसकी जरूरत जताई थी। इसलिए इस पर अंतिम मुहर गहलोत ही लगाएंगे। जेडीए ने इन चिह्नित जमीनों को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया था।
‘इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करेंगे’
शहरों के बाहरी इलाकों में सैटेलाइट अस्पताल और बस स्टैंड के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होगा। इसके लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। निर्माण की समय सीमा भी तय कर रहे हैं, जिससे योजना केवल कागजी साबित नहीं हो।
-शांति धारीवाल, नगरीय विकास मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो