मंत्री लेंगे प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान का जायजा

Ministers visit campaign with villages and cities: प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को जायजा लेने के लिए आज से जिलों में प्रभारी मंत्रियों का दौरा शुरू होे गया है। प्रभारी मंत्री अपने अपने जिलों में पहुंच गए है।

 

By: rahul

Updated: 06 Oct 2021, 01:37 PM IST

जयपुर। प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को जायजा लेने के लिए आज से जिलों में प्रभारी मंत्रियों का दौरा शुरू होे गया है। प्रभारी मंत्री अपने अपने जिलों में पहुंच गए है। वे आज से तीन दिन तक इस अभियान में लगने वाले शिविरों का दौरा करेंगे और फील्ड में आ रही समस्याओं का निस्तारण कराएंगे। इसके अलावा बैठकें लेकर योजनाओं की प्रगति का जायजा भी लेंगे।

बैठक के चलते एक दिन बाद दौरा—
प्रभारी मंत्रियों का दौरा पहले 5, 6 और 7 अक्टूबर को प्रस्तावित था। सीएम अशोक गहलोत की ओर से कल कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठकों के चलते प्रभारी मंत्रियों का जिलों का दौरा 1 दिन और आगे बढ़ा दिया गया था और दौरे की तारीख 6, 7 और 8 अक्टूबर को कर दी गई। इस बीच कल कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठकें भी दोपहर में स्थगित कर दी गई। इसके बाद सभी प्रभारी मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों में तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो गए। अब वे प्रशासन शहरों के संग अभियान और गांवों के संग अभियान में लगने वाले शिविरों में जाएंगे और निरीक्षण करेंगे।

सीएम गहलोत भी कर सकते हैं दौरा—

सीएम अशोक गहलोत भी प्रशासन शहरों के संग-गांवों के संग अभियान का भी औचक निरीक्षण करे सकते है। गहलोत के 4 जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में चल रहे प्रशासन शहरों के संग और गांवों के संग अभियान का जायजा लेने की संभावना है। दौरे का दिन अभी तय किया जाना बाकी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहीं भी औचक निरीक्षण के लिए जा सकते हैं, जहां वे अभियान शिविरों में चल रहे हैं कामकाज का जायजा लेंगे और लोगों से चर्चा भी करेंगे।

प्रशासन अलर्ट मोड पर—

प्रभारी मंत्रियों के दौरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है और अधिकारियों ने पूरी तैयारियां कर ली है। प्रभारी मंत्री प्रशासन शहरों के संग व गांवों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा करेंगे और फील्ड में आ रही समस्याओं को दूर करने को लेकर कुछ और फैसले ले सकते है। 2 अक्टूबर को इस अभियान की शुरूआत की गई थी। अब इसकी जानकारी ली जाएगी कि कहां कितने पट्टे जारी किए गए है और क्या-क्या अड़चने आ रही हैं ताकि उन्हें दूर किया जा सके। बाद में सीएम गहलोत को दौरे की रिपोर्ट भी दी जाएगी।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned