scriptMockdrill: SDRF ने पानी में फंसे 300 ग्रामीणों को किया रेस्क्यू, अचेत हुए 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला | Mockdrill: SDRF rescued 300 villagers trapped in water | Patrika News
जयपुर

Mockdrill: SDRF ने पानी में फंसे 300 ग्रामीणों को किया रेस्क्यू, अचेत हुए 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

राजस्थान में प्री मानसून का दौर जारी है और 26 जून के बाद कभी भी मानसून प्रवेश कर सकता है। ऐसे में एसडीआरएफ की टीम पहले से ही तैयारियों में जुट गई है।

जयपुरJun 24, 2024 / 08:35 am

Anil Prajapat

Mockdrill-1
Rajasthan Monsoon 2024 : जयपुर। राजस्थान में प्री मानसून का दौर जारी है और 26 जून के बाद कभी भी मानसून प्रवेश कर सकता है। मौसम विभाग की मानें तो 26 से 28 जून के बीच मानसून राजस्थान में प्रवेश कर जाएगा। इस दौरान उदयपुर और कोटा में भारी बारिश का दौर रहेगा। ऐसे में मानसून की एंट्री से पहले राजधानी जयपुर सहित आस-पास के जिलों में वर्षाजनित हादसों को रोकने के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) भी तैयारियों में जुट गई है।
दूदू के पास खुड़ियाला गांव के तालाब में रविवार को पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए मॉकड्रिल की गई। यहां करीब 300 ग्रामीणों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया और अचेत हुए पांच लोगों को कमाण्ड पोस्ट पर भेजा गया।
SDRF Mockdrill
कमांडेंट राजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि स्थानीय प्रशासन एवं नागरिक सुरक्षा विभाग से सूचना मिली कि अतिवृष्टि के कारण खुड़ियाला गांव में बाढ़ की स्थिति बन गई। गांव के चारों तरफ दस-दस फीट पानी भर गया।
SDRF Mockdrill
इस पर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सिविल डिफेंस के जवान मौके पर पहुंचे। पता चला कि गांव के तालाब में बचाव कार्य की मॉकड्रिल की गई।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में प्री-मानसून ने पकड़ी रफ्तार, आज से 4 दिन तक 16 जिलों में होगी झमाझम बारिश

यह भी पढ़ें

राजस्थान में भजनलाल सरकार बना रही ऐसा प्लान, इनकी कभी नहीं होगी पेंशन बंद

Hindi News/ Jaipur / Mockdrill: SDRF ने पानी में फंसे 300 ग्रामीणों को किया रेस्क्यू, अचेत हुए 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो