scriptझमाझम बारिश के साथ होगी मानसून की एंट्री, राजस्थान की इन जगहों पर घूमने का पहले ही कर लें प्लान | Patrika News
जयपुर

झमाझम बारिश के साथ होगी मानसून की एंट्री, राजस्थान की इन जगहों पर घूमने का पहले ही कर लें प्लान

4 Photos
2 days ago
1/4
मानसून में राजस्थान का मालदीव बांसवाड़ा में प्राकृतिक झरने, टापू और पहाड़ियां देखने लायक हो जाती है। प्रकृति प्रेमियों के लिए ये जगह काफी ख़ास है।
2/4
राजस्थान का हिल स्टेशन माउंट आबू में मानसून के समय खूब भीड़ आती है। यहां बारिश के बाद शानदार नजारे सबको आकर्षित करते हैं।
3/4
मानसून के समय राजस्थान में घूमने के लिए झीलों की नगरी उदयपुर बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यहां सुहाने मौसम में मानसून पैलेस, झीलें, बाली हिल्स और भी कई जगह एक्सप्लोर कर सकते हैं।
4/4
बारिश के मौसम में सुंदर जगहों में करौली का पांचना बांध आकर्षण का केंद्र है। बरसात के मौसम में यहां का बहुत ही मनोरम दृश्य देखने के लिए मिलता है। यह बांध चारों तरफ से जंगल और पहाड़ियों से घिरा हुआ है। यह करौली का पिकनिक स्पॉट है।
newsletter

Akshita Deora

अक्षिता देवड़ा मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट वर्तमान में राजस्थान डिजिटल डेस्क पर कार्यरत हैं। कंटेट राइटर के तौर पर 2019 में फ्रीलेंसिंग से शुरू किया था और 2022 में पत्रकारिता के विश्वसनीय संस्थान राजस्थान पत्रिका से जुड़कर डिजिटल डेस्क पर खबरें प्रकाशित कर रही है। पत्रकारिता पुरस्कार-2023 में डिजिटल मीडिया में श्रेष्ठ प्रदर्शन में प्रथम वर्ग में रहने पर इन्हें पंडित झाबरमल शर्मा पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। नई-नई चीजों को सीखने की शौकीन है और सीखने-समझने का क्रम लगातार जारी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.