script15 दिन से नहीं बजाया राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत, कांग्रेस बोली नहीं हुआ भुगतान, भाजपा ने बताया नाकामी | National anthem for not for 15 days in the nagar nigam jaipur | Patrika News
जयपुर

15 दिन से नहीं बजाया राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत, कांग्रेस बोली नहीं हुआ भुगतान, भाजपा ने बताया नाकामी

पूर्व माहपौर ने कांग्रेस पर साधा निशाना
 
 

जयपुरJun 17, 2019 / 09:59 pm

pushpendra shekhawat

National Flag

15 से नहीं बजाया राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत, कांग्रेस बोली नहीं हुआ भुगतान, भाजपा ने बताया नाकामी

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। नगर निगम में सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रीय गीत बंद होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। महापौर विष्णु लाटा ( Mayor Vishnu Lata ) इसे भुगतान न होने की वजह बता रहे हैं, वहीं डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज इसे लाटा की नाकामी बता रहे हैं।
लौहपुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर 31 अक्टूबर 2017 से नगर निगम ने स्पीकर के माध्यम से सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रीय गीत बजाने की परम्परा शुरू की थी, लेकिन बीते 15 दिन से न तो सुबह राष्ट्रगान बज रहा है और न ही शाम को राष्ट्रीय गीत हो रहा है।
इस पूरे प्रकरण पर महापौर विष्णु लाटा का कहना है कि जो कम्पनी यहां पर इस काम को देख रही है, उसका भुगतान ही नहीं हुआ है। 10 जून को रील कम्पनी की ओर से बकाया भुगतान कराने के लिए पत्र लिखा था। 21 लाख रुपए भुगतान अटका है। जल्द कर दिया जाएगा। वहीं राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत बजाने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज का कहना है कि जयपुर नगर निगम ने इसकी शुरुआत कर नजीर पेश की थी। अन्य निकायों ने भी इसको अपनाया था, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि महापौर इसको सुचारू नहीं रख सके ।
लाहोटी ने भी साधा निशाना

सांगानेर विधायक व पूर्व मेयर अशोक लाहोटी ( Ashok Lahoti ) ने कहा कि कांग्रेस सरकार व नगर निगम के महापौर की कथनी व करनी में अंतर है। दोनों की कार्यशैली से लगता है कि यह राष्ट्र विरोधी व देशद्रोही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे इस प्रयास की सराहना पूरे देश में हुए थी। लेकिन 15 दिन से राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत बंद है। प्रदेश भर में निकाय चुनाव भी राष्ट्रभक्ति व राष्ट्र द्रोहियों के बीच होगा।

Home / Jaipur / 15 दिन से नहीं बजाया राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत, कांग्रेस बोली नहीं हुआ भुगतान, भाजपा ने बताया नाकामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो