scriptPhalodi Satta Market: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने भी बदली चाल, राजस्थान की इन 2 सीटों पर लिया ऐसा फैसला | New prediction of Phalodi Satta Market, BJP is winning this many seats in the country and Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Phalodi Satta Market: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने भी बदली चाल, राजस्थान की इन 2 सीटों पर लिया ऐसा फैसला

Phalodi Satta Market: राजस्थान में भाजपा की सीटों पर आज कोई फेरबदल नहीं है। यहां बीजेपी को 19 से 20 सीटें दी जा रही हैं।

जयपुरJun 02, 2024 / 10:32 am

Rakesh Mishra

Phalodi Satta Market
Phalodi Satta Market: अठाहरवीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों में ज्यादातर एग्जिट पोल यानी मतदान पश्चात सर्वेक्षण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा उसके नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भारी बहुमत से लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का अनुमान व्यक्त किया गया है और कांग्रेस तथा उसके सहयोगियों का इंडिया समूह कहीं भी टक्कर में दिखाई नहीं दे रहा है।

अब 4 जून का इंतजार

शनिवार को सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद टुडेज चाणक्य और इंडिया टीवी इन दोनों के एग्जिट पोल में राजग को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुमान के अनुसार 400 के पार सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। टुडेज चाणक्य ने राजग को 400 सीटें मिलने तथा इंडिया टीवी ने राजग को 371 से 401 सीटें देने की बात कही है। इन दोनों ने इंडिया समूह को क्रमश 107 और 109 से 139 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है। अन्य को क्रमश 36 और 28 से 38 सीटें मिलने की बात कही गयी है। हालांकि अब सभी की नजरें 4 जून पर हैं।

जानिए अब क्या है Phalodi Satta Market का आकलन

दरअसल Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार ने चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस, सीकर में बीजेपी, झुंझुनूं में कांग्रेस, जोधपुर में बीजेपी, बीकानेर में बीजेपी, जालोर में बीजेपी, कोटा में बीजेपी, जयपुर ग्रामीण सीट पर बीजेपी, बाड़मेर सीट पर कांग्रेस, बांसवाड़ा सीट पर बीजेपी, नागौर सीट पर आरएलपी और गंगानगर सीट पर कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया था। वहीं Exit Poll सामने आने के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने सीकर और झुंझनूं लोकसभा सीट पर भाव देना बंद कर दिया है। वहीं Exit Poll के बाद सट्टा बाजार ने जालोर, कोटा, जयपुर ग्रामीण, बाड़मेर, नागौर और गंगानगर सीट के भावों में भी फेरबदल कर दिया है। इसके साथ ही देश में बीजेपी की सीटों में भी बढ़ोत्तरी की गई है। पहले सट्टा बाजार ने देश में भाजपा के 300-302 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था। वहीं अब भाजपा के खाते में 10 सीटों को बढ़ा दिया गया है। इस वक्त बाजार भाजपा को 310 से 312 सीटें दे रहा है। वहीं राजस्थान में भाजपा की सीटों पर आज कोई फेरबदल नहीं है। यहां बीजेपी को 19 से 20 सीटें दी जा रही हैं।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Bazar: Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार का बड़ा धमाका, बताया BJP की सीटों का आंकड़ा

Hindi News/ Jaipur / Phalodi Satta Market: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने भी बदली चाल, राजस्थान की इन 2 सीटों पर लिया ऐसा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो