scriptअब कांग्रेस के वोट पर चोट करेंगे बेरोजगार युवा (Unemployed Youth) | Now unemployed youth will get hurt due to Congress vote | Patrika News
जयपुर

अब कांग्रेस के वोट पर चोट करेंगे बेरोजगार युवा (Unemployed Youth)

जिला परिषद और पंचायत चुनावों में कांग्रेस का बहिष्कार17 नवंबर से दिल्ली कूच करेंगे 10 हजार युवाघर घर जाकर कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील

जयपुरNov 04, 2020 / 10:22 pm

Rakhi Hajela

अब कांग्रेस के वोट पर चोट करेंगे बेरोजगार युवा

अब कांग्रेस के वोट पर चोट करेंगे बेरोजगार युवा

कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (Computer Teacher Recruitment), एनई स्कूल व्याख्याता (NE School Lecturer) ,ग्रामसेवक (Gram Sevak,) , आरएएस भर्ती (RAS Recruitment) , पंचायती राज जेइएन भर्ती (Panchayati Raj JEN Recruitment) , शारीरिक शिक्षक भर्ती (Physical Teacher Recruitment) , पशुधन सहायक भर्ती (Livestock Assistant Recruitment) , कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती (Junior Instructor Recruitment ) , टेक्निकल हेल्पर (Technical Helper ) जलदाय विभाग में 1309 पदों पर पर भर्ती सहित विभिन्न मांगों को लेकर अब प्रदेश का बेरोजगार युवा (Unemployed Youth ) जिला परिषद (Zilla Parishad and) और पंचायत चुनावों (Panchayat Elections) में कांग्रेस का बहिष्कार (boycott congress) करेगा। यह निर्णय आज राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की बैठक में लिया गया। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि कांग्रेस सरकार के विरोध में 21 जिलों में 21 प्रभारी एवं 1050 बेरोजगार अभ्यर्थियों की कमेटी का गठन किया गया है। महासंघ 17 नवंबर से बेरोजगार विरोधी कांग्रेस सरकार स्लोगन के साथ सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगा, जिसके तहत कमेटी के सदस्य घर.घर जाकर पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं देने की आम जनता से पर्चे बांटकर अपील करेंगे। अभियान की शुरुआत सीकर जिले से होगी।
नहीं होने देंगे कांग्रेस का अधिवेशन
इससे पूर्व 10 नवंबर को भीलवाड़ा में बेरोजगारों की बैठक होगी जिसमें भीलवाड़ा के सहाड़ा में होने वाले उपचुनाव के लिए बेरोजगार प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी और उपचुनाव में कांग्रेस सरकार से सीधी टक्कर ली जाएगी।
यादव ने बताया कि सरकार के दो साल पूरे होने पर 17 दिसंबर को 10 हजार बेरोजगार एक साथ दिल्ली कूच करेंगे और राहुल गांधी से पूछेंगे राजस्थान में बेरोजगारों के साथ न्याय कब होगा। यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रस्तावित कांग्र्रेस का अधिवेशन नहीं होने दिया जाएगा। यदि अभियान और आंदोलन में किसी प्रकार की बाधा राज्य सरकार पैदा करती है या किसी को गिरफ्तार किया जाता है तो हमारे साथी रेलवे ट्रैक एवं टंकियों पर पहुंच जाएंगे फिर जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। उन्होंने इस दौरान ऊर्जा विभाग में 9000 पदों सहित अन्य विभागों की भर्तियां जल्द की जाने के साथ ही एसआई भर्ती 2016 दूरसंचार विभाग की परीक्षा जल्द से जल्द आयोजित करवाए जाने, कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2018 के 217 पदों पर परिणाम जारी किए जाने, छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दिए जाने, कर सहायक भर्ती परीक्षा 2018 की वेटिंग लिस्ट निकाले जाने, महिला अधिकारिता विभाग सुपरवाइजर पद पर पुरुष अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दिए जाने सहित विभिन्न मांगों को पूरा किए जाने की मांग की।
………
यह हैं संघ की मुख्य मांगें-
– एएनएम, जीएनएम नर्सिंग भर्ती 2013 जल्द पूरी हो
– पंचायती राज एलडीसी भर्ती 2013 जल्द पूरी हो
– रीट शिक्षक भर्ती 2020 की विज्ञप्ति जारी की जाए
– एलडीसी भर्ती 2018 की एक और सूची जारी करने की मांग
– प्रदेश की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा समाप्त हो
– बेरोजगार आयोग बनाया जाए
– प्रयोगशाला सहायक भर्ती चिकित्सा विभाग 1534 पदों पर भर्ती पूरी हो
– वंचित 7000 हजार विद्यार्थी मित्रों को नियमित किए जाएं
– आयुर्वेद नर्सिंग भर्ती 2013, विद्यालय सहायक भर्ती सहित तमाम लंबित भर्तियों को पूरा किया जाए
– बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए
– प्रयोगशाला सहायक भर्ती 2018 की प्रतीक्षा सूची जारी की जाए
– कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए
– कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2018 वेटिंग सूची में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए जाएं
– सूचना सहायक 2013, जूनियर अकाउंटेंट 2013,राजस्थान पुलिस 2018, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016.2018 की वेटिंग सूची जारी हो
– वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2013, प्रयोगशाला सहायक पीटीआई भर्ती 2018 की सूची जारी की जाए
– ऊर्जा विभाग में 9000 पदों पर भर्ती की जाए
– एसआई भर्ती 2016 दूरसंचार विभाग की परीक्षा जल्द से जल्द आयोजित हो
– कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2018 के 217 पदों पर परिणाम जारी किए जाएं
– छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए
– सहायक भर्ती परीक्षा 2018 की वेटिंग लिस्ट निकाली जाए
– महिला अधिकारिता विभाग सुपरवाइजर पद पर पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए
– एसआई भर्ती 2016 में कम किए 227 पदों को वापस जोड़े जाने, स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में ईडब्ल्यूएस के 14 फीसदी अतिरिक्त पद बढ़ाए जाने, लाइब्रेरियन भर्ती भर्ती 2018 में पद बढ़ाए जाने, आईटीआई कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2016 में पद बढ़ाए जाने की मांग।

Home / Jaipur / अब कांग्रेस के वोट पर चोट करेंगे बेरोजगार युवा (Unemployed Youth)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो