scriptराजस्थान : आखिर मोरारी बापू के ‘सानिध्य’ में एकसाथ क्यूं पहुंच गए लोकसभा अध्यक्ष- राज्यपाल- विधानसभा अध्यक्ष? | Om Birla Kalraj Mishra CP Joshi in Nathdwara to meet Morari Bapu | Patrika News

राजस्थान : आखिर मोरारी बापू के ‘सानिध्य’ में एकसाथ क्यूं पहुंच गए लोकसभा अध्यक्ष- राज्यपाल- विधानसभा अध्यक्ष?

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2021 01:48:59 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

उदयपुर के नाथद्वारा में मुरारी बापू का रामकथा वाचन, कथा सुनने नाथद्वारा पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष- राज्यपाल- विधानसभा अध्यक्ष, 10 जुलाई से जारी है कथा वाचन- 18 जुलाई को होगा संपन्न, नाथद्वारा से बिरला जाएंगे कोटा, तो जयपुर लौट आएंगे मिश्र

Om Birla Kalraj Mishra CP Joshi in Nathdwara to meet Morari Bapu

जयपुर।

रामकथा मर्मज्ञ मुरारी बापू की रामकथा को सुनने के लिए आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यपाल कलराज मिश्र और विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी सहित अन्य गणमान्य लोग उदयपुर के नाथद्वारा पहुंचे। रामकथा का आयोजन संतकृपा सनातन संस्था की ओर से राबचा स्थित एक गौशाला में बीते 10 जुलाई से शुरू हुआ था जो 18 जुलाई तक जारी रहेगा।

 

इधर, नाथद्वारा जाने से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज सुबह विशेष विमान से पहले जयपुर और फिर उदयपुर पहुंचे। डबोक एयरपोर्ट पहुँचने पर उनका स्वागत किया गया जिसके बाद वे सड़क मार्ग से सीधे नाथद्वारा के लिए रवाना हुए। वहीं राज्यपाल कलराज मिश्र भी आज सुबह राजकीय विमान से जयपुर से उदयपुर पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से नाथद्वारा के लिए रवाना हुए।

 

मुरारी बापू का कथा वाचन सुनने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यपाल कलराज मिश्र का अलग-अलग कार्यक्रमों में भी शिरकत करने का कार्यक्रम है। बिरला जहां मुरारी बापू के कार्यक्रम में शरीक होने के बाद ओडन गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और श्रीनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे, तो वहीं राज्यपाल मिश्र का नाथद्वारा में ही रहकर सिर्फ श्रीनाथ मंदिर दर्शन का ही कार्यक्रम है।

 

जानकारी के अनुसार बिरला नाथद्वारा में विभिन्न कार्यक्रमों के बाद आज शाम कोटा पहुंचेंगे जबकि राज्यपाल कलराज मिश्र भी आज को ही शाम 5 बजकर 10 मिनट पर उदयपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर जयपुर लौट आएंगे।

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि अध्यात्म में यदि आपका ध्यान चला जाता है तो सभी चुनौतियां समाप्त हो जाती है। बिरला आज नाथद्वारा के राबचा स्थित आदर्श गो संरक्षण संस्थान में संत मुरारी बापू की रामकथा कार्यक्रम में अतिथि के रूप में संबोधित रहे थे। उन्होंने कहा कि बापू ने लोगों ने आध्यात्मिक मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया है।

 

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष बिरला के यहां पहुंचने पर मिराज समूह के चेयरमैन मदन पालीवाल, प्रबंधक प्रकाश पुरोहित, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी आदि ने अगवानी की। बिड़ला ने मोरारी बापू को प्रणाम किया और पौथी पर पुष्प भी चढ़ाये।

 

कथा आयोजक की ओर से बिरला को बापू ने स्मृति चिह्न भी प्रदान किया। कार्यक्रम में राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक संयम लोढ़ा भी उपस्थित थे। लोकसभा अध्यक्ष बिरला का आज दोपहर साढ़े 3 बजे प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन करने जाने का कार्यक्रम है।

ट्रेंडिंग वीडियो