script रविवार को अवकाश के दिन जाम से जूझता रहा परकोटा | Parkota continued to struggle with traffic jam on Sunday, a holiday | Patrika News

रविवार को अवकाश के दिन जाम से जूझता रहा परकोटा

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2023 08:42:04 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

जयपुर। राज्य में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के अगले दिन रविवार को एक बार जयपुर शहर के पर्यटन स्थलों में पर्यटन की बहार नजर आई।

tourism
चुनाव खत्म-सैर सपाटा शुरू-स्मारकों पर पहुंचे 30 हजार से ज्यादा सैलानी

जयपुर। राज्य में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के अगले दिन रविवार को एक बार जयपुर शहर के पर्यटन स्थलों में पर्यटन की बहार नजर आई। सुबह से शाम तक आमेर, हवामहल, जंतर-मंतर और अल्बर्ट हॉल जैसे विश्व प्रसिद्ध स्मारक सैलानियों से गुलजार रहे। आमेर, हवामहल, जंतर-मंतर और अल्बर्ट हॉल देखने के लिए 26 हजार से ज्यादा सैलानी पहुंचे। ऐसे में परकोटा से लेकर आमेर तक सुबह से शाम तक जाम के हालात रहे। शाम को तो लोगों को किसी तरह गलियों से निकल कर अपने घरों तक पहुंचे। आमेर में 12265, हवामहल में 9243, जंतर-मंतर में 5599 और अल्बर्ट हॉल देखने 5 हजार से ज्यादा सैलानी पहुंचे। हवामहल अधीक्षक संजोजनी चंचलानी ने बताया हवामहल देखने के लिए ज्यादातर सैलानी राज्य के साथ ही दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों से आए। सैलानियों की पहली पसंद आमेर और दूसरी पसंद हवामहल थी।

सुबह 2 घंटे और शाम को 3 घंटे परकोटा जाम

होटलों में ठहरे सैलानियों का सुबह से ही पर्यटन स्थलों की ओर निकलने का सिलसिला शुरू हो गया। हजारों की संख्या में वाहन आने के कारण परकोटा सुबह 8 से 10 बजे तक जाम से जूझता रहा। इसके बाद शाम 5 बजे से लेकर शाम 8 बजे जाम से जूझता रहा। बड़ी चौपड़ से लेकर आमेर तक तैनात यातायात पुलिस के जवानों को यातायात सुचारू करने में पसीने आ गए। पर्यटन विशेषज्ञों ने बताया कि अब 31 दिसंबर तक शहर में पर्यटन की बहार रहेगी। क्रिसमस और नववर्ष मनाने देश-विदेश के सैलानी जयपुर आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो