scriptपहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण : सीएम बोले चार्जशीट में गड़बड़ हुई तो दोबारा कराएंगे जांच | Pehlu Khan Mob lynching : ashok gehlot statement on chargesheet | Patrika News
जयपुर

पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण : सीएम बोले चार्जशीट में गड़बड़ हुई तो दोबारा कराएंगे जांच

Pehlu Khan Mob lynching की चार्जशीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) का बयान

जयपुरJun 29, 2019 / 05:31 pm

pushpendra shekhawat

जयपुर। Pehlu Khan Mob lynching : राजस्थान के अलवर जिले के बहुचर्चित पहलू खां ( Pehlu Khan Mob lynching ) की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने प्रकरण में बहरोड़ कोर्ट मे एक और चार्जशीट पेश की है। चार्जशीट में पुलिस ने पहलू खान ( pehlu khan ) के बेटों को गोतस्करी ( cow smuggling ) का आरोपी बनाया है। पुलिस ने इस मामले में राजस्थान गोजातीय पशु अधिनियम 1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत आरोपी बनाया है। वहीं मामले पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने कहा कि अगर चार्जशीट में कोई गड़बड़ी मिली तो हम दोबारा जांच कराएंगे।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना भाजपा शासनकाल में हुई थी। पिछली सरकार के समय ही मामले की तफ्तीश हुई और उसी आधार पर चार्जशीट पेश की गई। उन्होंने कहा कि अब हमारा काम है देखने का है कि तफ्तीश कैसी हई है, और दोषियों को जरूर सजा मिले। अगर तफ्तीश में गड़बड़ पायी गई तो हम वापस जांच कराएंगे।
हमारा स्टेंड नहीं बदला
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा सरकार के शासन काल में घटना घटित हुई। जिसकी हमने उस समय निन्दा की। किसी को हक नहीं है किसी को मारने का, कानून तोडऩे का। जो कानून तोड़ा गया उनको सजा मिलनी चाहिए। हमारा रूख पहले भी यह था वही आज भी है। हमारा स्टेंड नहीं बदला है। कांग्रेस और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का आज भी वहीं स्टेंड है। ऐसे लोग जो कानून तोड़ते हैं, गौ रक्षा के नाम पर हिंसा और हत्या करते हैं हम ऐसे लोगों को छोडऩे वाले नहीं है। अभी मामला कोर्ट के अंदर है। हम दोषियों को सजा जरूर दिलाकर रहेंगे। ऐसी सजा दिलाएंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा ना हो।
Pahlu Khan
ये हैं मामला
गौरतलब है कि 2 अप्रेल 2017 को बहरोड़ हाईवे पर पहलू खां और कुछ लोग दो पिकअप में गोवंश लेकर जा रहे थे, कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और उनके साथ मारपीट कर दी। मारपीट के बाद गंभीर घायल पहलू खां को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

Home / Jaipur / पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण : सीएम बोले चार्जशीट में गड़बड़ हुई तो दोबारा कराएंगे जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो