scriptमोदी के राजस्थान दौरे से जनता को मिली केवल निराशा: डोटासरा | People got only disappointment from Modi visit to Rajasthan: Dotasara | Patrika News
जयपुर

मोदी के राजस्थान दौरे से जनता को मिली केवल निराशा: डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पीएम नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे को औपचारिक बताया है।

जयपुरMay 31, 2023 / 08:02 pm

Manish Chaturvedi

dotasara.jpg

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजस्थान के अजमेर दौरे पर ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना बनाने की घोषणा नहीं करने तथा राजस्थान प्रदेश के लिये कोई सौगात ना दिये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को निराशाजनक बताते हुये प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात बताया है। डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के दौरे के अवसर पर आयोजित जनसभा में कांग्रेस पार्टी को कोसते हुए चुनावी भाषण देने के अलावा कुछ नहीं किया है। जबकि अजमेर की धरती पर ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2018 में राजस्थान की बहुआकांक्षी योजना ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की बात कही थी। लेकिन इस परियोजना को भुलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के 13 जिलों की जनता को निराश किया है। उन्होंने कहा कि आज देशभर में राजस्थान की कांग्रेस सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि देशभर में जनता द्वारा नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार जिसने देश पर मंहगाई एवं बेरोजगारी लादने का कार्य किया तथा राजस्थान की कांग्रेस सरकार जो जनता को दस गारंटी देकर मंहगाई एवं बेरोजगारी से बचाने का कार्य कर रही है का आंकलन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो लोक कल्याणकारी नवाचार किये हैं उनका परिणाम है कि भाजपा पूरे देश की जनता के सवालों के निशाने पर आ गई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा 25 लाख रूपये तक ईलाज मुफ्त दिया जा रहा है, प्रदेशवासियों को राईट टू हैल्थ कानून बनाकर प्रदत्त कया गया है। इसी प्रकार 40 हजार रूपये तक का पशु बीमा दिया गया है, प्रदेश में न्यूनतम पेंशन 1000 रूपये मासिक है, 100 यूनिट घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली मुफ्त दी जा रही है तथा 2000 यूनिट बिजली किसानों के लिये मुफ्त है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का जिक्र करते हैं, किन्तु 90 प्रतिशत से अधिक लाभार्थियों में मंहगी रसोई गैस होने के कारण उज्जवला योजना द्वारा प्रदत्त सिलेण्डर पुन: नहीं भरवाया गया है, जबकि राजस्थान सरकार द्वारा उज्जवला लाभार्थियों को रूपये 500 में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाया जा रहा है। भाजपा शासित गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा के मुकाबले राजस्थान प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतरीन है, जहां भाजपा शासित प्रदेशों में निरन्तर अपराध बढ़ रहे हैं। 2019 के मुकाबले राजस्थान में अपराधों में 5 प्रतिशत की दर से कमी आई है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के शासन में जनता को केवल आश्वासन व जुमले मिले हैं। जबकि हकीकत में देश एवं प्रदेश के विकास में केवल कांग्रेस की सरकारों का योगदान है। उन्होंने कहा कि मोदी ने एक माह में प्रदेश के दो बार दौरे किए। लेकिन राजस्थान की जनता के लिये किसी केन्द्रीय योजना की सौगात प्रदान नहीं की गई है। जिस कारण राजस्थान की जनता अपने आपको ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीताकर जनता मोदी से वादा खिलाफी का बदला लेगी।

https://youtu.be/RRTK4GcXBxM

Home / Jaipur / मोदी के राजस्थान दौरे से जनता को मिली केवल निराशा: डोटासरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो