scriptराजस्थान का सियासी संकट कर्नाटक शिफ्ट, मुख्यमंत्री पर होगा फैसला | Political Crisis In Rajasthan Cm Ashok Gehlot Sonia Gandhi Rahul | Patrika News

राजस्थान का सियासी संकट कर्नाटक शिफ्ट, मुख्यमंत्री पर होगा फैसला

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2022 02:54:18 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

राजस्थान का सियासी संकट अब कर्नाटक पहुंच गया है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही इस सियासी संकट का भी हल निकलने की उम्मीद बंधी है। यही से राजस्थान के सीएम को लेकर फैसला होगा। अब सभी लोगों की निगाहें कर्नाटक पर टिकीं हुई हैं।

राजस्थान का सियासी संकट कर्नाटक शिफ्ट, मुख्यमंत्री पर होगा फैसला

राजस्थान का सियासी संकट कर्नाटक शिफ्ट, मुख्यमंत्री पर होगा फैसला

जयपुर।

राजस्थान का सियासी संकट अब कर्नाटक पहुंच गया है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही इस सियासी संकट का भी हल निकलने की उम्मीद बंधी है। यही से राजस्थान के सीएम को लेकर फैसला होगा। अब सभी लोगों की निगाहें कर्नाटक पर टिकीं हुई हैं। दरअसल संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने दिल्ली में बयान दिया था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ही राजस्थान के सीएम को लेकर फैसला करेंगी। उन्होंने 48 घंटे में यह फैसला लेने की बात की थी, लेकिन इस बयान को दिए कई दिन का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। हालांकि सोनिया गांधी अब कर्नाटक पहुंच चुकी हैं। केसी वेणुगोपाल भी कर्नाटक में हैं।

अब राहुल गांधी से दोनों नेताओं की मुलाकात होगी, जिसके बाद कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी जयपुर पहुंच चुके हैं। उन्होंने सोमवार को शिलामाता मंदिर में दर्शन किए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अष्टमी पर सोमवार को सपरिवार मां दुर्गा की आराधना की। आपको बता दें कि जयपुर में विधायक दल की बैठक का विधायकों ने बहिष्कार किया था और उसके समानांतर एक बैठक यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर की थी।

यह भी पढ़ें

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, नवगठित निकायों में होने जा रही है 270 पदों पर नियुक्ति

https://youtu.be/4vKrtHRcnyY
इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चर्चा है कि अगर ठोस कार्रवाई नहीं होती है तो सही संदेश नहीं जाएगा। इस मामले में आलाकमान ने धारीवाल के अलावा जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। हालांकि अभी तक तीनों नेताओं की तरफ से जवाब देने की कोई खबर नहीं है। इस पूरे मसले पर प्रियंका गांधी की भूमिका भी अहम रहने वाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो