scriptराजस्थान में प्री-ब्राइडल शूट का क्रेज, री-क्रिएट हो रहे फ्रेंड्स व पेरेंट्स के साथ बीते लम्हें | Pre-bridal shoot at Rajasthan: Recreating moments with friends and parents | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में प्री-ब्राइडल शूट का क्रेज, री-क्रिएट हो रहे फ्रेंड्स व पेरेंट्स के साथ बीते लम्हें

Pre-Bridal Shoot : शादी से पहले होने वाला फोटोशूट अब केवल प्री-वेडिंग शूट तक सीमित नहीं रहा। शहर में उच्च वर्ग परिवारों की ब्राइड्स शादी से एक-दो महीने पहले प्री-ब्राइडल शूट करवा रही है।

जयपुरJun 26, 2024 / 11:11 am

Supriya Rani

Pre-Wedding Shoot : शादी से पहले होने वाला फोटोशूट अब केवल प्री-वेडिंग शूट तक सीमित नहीं रहा। शहर में उच्च वर्ग परिवारों की ब्राइड्स शादी से एक-दो महीने पहले प्री-ब्राइडल शूट करवा रही है। यह कॉन्सेप्ट धीरे-धीरे मिडिल क्लास फैमिली की ब्राइड्स में भी पॉपुलर हो रहा है। प्री-वेडिंग फोटोशूट के बाद अब ब्राइड्स का प्री ब्राइडल शूट भी ट्रेंडिंग हैं। इस शूट में ब्राइडल के साथ उसके फैमिली मेंबर्स, फ्रेंड्स शामिल होते हैं। शूट में ब्राइडल अपने हर खास पल को कैमरे में कैद करवा रही हैं। फोटोग्राफर्स ने बताया कि इन शूट्स को स्पेशल कॉन्सेप्ट पर शूट किया जा रहा है। बचपन में दोस्तों के साथ बैठना, माता-पिता के साथ घूमने जाना, भाई-बहनों के साथ नोंक-झोंक सहित कई लम्हे को री-क्रिएट किया जा रहा हैं।

शूट करवा रहीं बचपन से लेकर वर्तमान तक की जर्नी

फोटोग्राफर मितेश खत्री ने बताया कि प्री-वेडिंग शूट के ट्रेंड के बाद दुल्हन और दुल्हा अब सिंगल प्री-वेडिंग शूट भी करवा रहे हैं, जिसमें प्री-ब्राइडल शूट की संख्या ज्यादा है। यह कॉन्सेप्ट एलीट क्लास की ब्राइड्स से शुरू हुआ, जो अब धीरे-धीरे मिडिल क्लास फैमिली की ब्राइड्स में भी पॉपुलर हो रहा है। मितेश का कहना है कि पहले वेडिंग सीजन में 4 से 5 दुल्हन ही यह शूट कराती थी, अब 10 से 15 दुल्हन ये शूट करवा रही हैं। इन शूट की कीमत लगभग प्री वेडिंग शूट जितनी ही रहती है। इसमें वो अपने बचपन से लेकर वर्तमान तक की जर्नी को वीडियो और फोटो में कैद करवा रही हैं। इसके लिए वे घर, कॉलेज और स्कूल के फोटो का प्रिंट निकलवाकर उसका बैकग्राउंड इस्तेमाल कर रही है, ताकि नेचुरल लगे। शूट में फैमिली और फ्रेंड्स के साथ ही टीचर्स और ऑफिस कलिग को भी शामिल कर रही हैं। इसके लिए स्पेशल सेटअप तैयार किया जा रहा है, जो ब्राइड्स को खूब पसंद आ रहा है।

wedding shoot

लाइफ के स्पेशल मूमेंट शामिल

ब्राइड्स कॉलेज और स्कूल लाइफ के कॉन्सेप्ट पर शूट करवा रही हैं, जिसमें वह दोस्तों को शामिल कर रही हैं।

शहर में पसंदीदा कैफे में दोस्तों के साथ बिताए विभिन्न पलों को कर रही री-क्रिएट।
माता-पिता के साथ उन जगहों पर शूट करवा रहीं, जहां बचपन में वे उसको खिलाते थें।

वीडियो जर्नी में अपने बर्थ-डे के स्पेशल मूमेंट को कैद करवा रहीं।

ऑफिस कलिग को भी कर रहीं शामिल।
भाई-बहन के बीच होने वाली नोंक-झोंक भी शामिल।

ब्राइड सीमा पराशर ने बताया कि शादी से पहले लाइफ की मेमोरीज को कैद करने के लिए उन्होंने खासतौर से प्री-ब्राइडल शूट करवाया। शूट में उन्होंने अपने सभी कजिन्स और फ्रेंड्स को शामिल किया। सीमा ने बताया कि शूट में फोटो क्लिक कराने के साथ ही शॉर्ट रील्स बनवाई। अलग-अलग कॉन्सेप्ट पर बनवाई रील्स में भाई-बहन की नोंक-झोंक, दोस्तों के साथ बचपन के लम्हों को शामिल किया। माता-पिता के साथ शहर की कई लोकेशंस पर फोटोशूट करवाया, जहां वो उनके साथ बचपन में घूमने जाती थी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में प्री-ब्राइडल शूट का क्रेज, री-क्रिएट हो रहे फ्रेंड्स व पेरेंट्स के साथ बीते लम्हें

ट्रेंडिंग वीडियो