scriptजनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देगी- शाह | public will become a magician and make the government disappear | Patrika News
जयपुर

जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देगी- शाह

शाह का सीएम फेस को लेकर इशारा, एक से अधिक नाम किए जाएंगे सलेक्ट, फिर होगा चयन

जयपुरNov 23, 2023 / 07:27 pm

Arvind Singh Shaktawat

जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देगी- शाह

जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देगी- शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर कहा है कि जब मैं राजस्थान आया तो कुछ नेताओं ने कहा कि यहां सोच-समझकर रणनीति बनाना, गहलोत जादूगर हैं। उन्होंने जादू से नौकरियां गायब कर दी। कानून—व्यवस्था को गायब कर दिया, लेकिन अब जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब करने वाली है और 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनेगी। विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राजस्थान के हर कौने में भाजपा जीत रही है और कांग्रेस गायब होे रही है। भाजपा की सरकार बनने पर सीएम कौन होगा? इस सवाल पर शाह ने कहा कि नाम सलेक्ट करके संसदीय बोर्ड को भेजे जाएंगे, संसदीय बोर्ड ही अंतिम निर्णय लेगा।
शाह ने गुरुवार को यहां जयपुर में पत्रकारों से कहा कि मैंने खुद ने 6 महीने तक प्रदेश का दौरा किया है। परिवर्तन यात्रा में पार्टी ने गांव-ढाणियों तक पहुंच बनाकर अब तक एक करोड़ से भी ज़्यादा मतदाताओं से संपर्क साधा है। राजस्थान में जनता कांग्रेस सरकार को विदा करने और भाजपा की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। इससे पहले भी दो लोकसभा चुनाव में 25 सीटें देकर प्रदेशवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जता चुके हैं।
वैभव को सीएम बनाना ही गहलोत का एकमात्र एजेंडा

शाह ने कहा कि गहलोत ने जाति चश्मा पहन रखा है। वह पायलट के लिए दो अच्छी बातें कह दें । यही बहुत हैं। गहलोत का एकमात्र एजेंडा वैभव को सीएम के रूप में पेश करना है। गहलोत की गारंटी पर शाह ने कहा कि जिसकी खुद की गारंटी नहीं, उसकी जनता कहां सुनेगी। किसकी गारंटी पर भरोसा करना है, यह जनता जानती है।
मोदी को गलत शब्द बोले तो जनता ने दिया जवाब

राहुल गांधी के पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर शाह ने कहा कि पीएम मोदी को लेकर जब भी देश मे गलत शब्दों का प्रयोग किया है, जनता ने जवाब दिया है। राजस्थान में भी जनता जवाब देगी।
‘राजस्थान का भला सिर्फ भाजपा ने किया’

शाह ने केंद्र में पूर्ववर्ती यूपीए सरकार और मौजूदा एनडीए सरकार की तुलना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती केंद्र सरकार जहां वर्ष 2004 से वर्ष 2014 तक सिर्फ 2 लाख करोड़ रुपए राजस्थान को दिए, तो वहीं भाजपा नीट केंद्र सरकार ने पिछले 9 साल में 8 लाख 70 हज़ार करोड़ रुपए राजस्थान को दिए हैं।
‘गहलोत सरकार में महिलाएं-दलित असुरक्षित’

शाह ने कहा कि राजस्थान में महिलाएं और दलित असुरक्षित हैं। 5 साल में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए हैं, 35 हज़ार से ज्यादा बलात्कार की घटनाएं हुई हैं, हर दिन 19 बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। देश भर के कुल बलात्कार के मामलों में 22% अकेले राजस्थान के हैं। यही कारण है कि राजस्थान की महिलाएं एकजुट होकर गहलोत सरकार के खिलाफ और नरेंद्र मोदी के साथ नजर आती हैं।
चरम पर है तुष्टीकरण की राजनीति

शाह ने गहलोत पर तुष्टीकरण के आरोप लगाए और कहा कि कन्हैयालाल, आदर्श तापड़िया, रतन सोनी, मनु वैष्णव हत्याकांड जैसे मामले बताते हैं कि यहां तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है। दंगाइयों पर भी कठोर कार्रवाई राज्य की सरकार ने नहीं की। युवा, किसान, महिला, दलित और धार्मिक नेता, सभी लोग सरकार से त्रस्त हैं।
धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता

शाह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। भाजपा इसका विरोध करती है। अशोक गहलोत ने अपने घोषणा पत्र में जो प्रावधान किया है, वह झूठा है। उन्हें पता है कि उनकी सरकार नहीं आ रही।

Home / Jaipur / जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देगी- शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो