राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा: लाखों अभ्यर्थी चिंतित, धरी ना रह जाए इस बार भी तैयारी?

Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment: राजस्थान में पेपर लीक होने के माहौल के बीच 25 फरवरी से शुरू होने जा रही तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा सरकार के लिए सिर दर्द बन गई है।

जयपुर

Updated: February 22, 2023 11:18:32 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर। Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment: राजस्थान में पेपर लीक होने के माहौल के बीच 25 फरवरी से शुरू होने जा रही तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा सरकार के लिए सिर दर्द बन गई है। इस परीक्षा का सफल आयोजन सरकार के लिए चुनौती से कम नहीं है।

File Photo

राजस्थान सरकार की भी बड़ी परीक्षा
कारण यह है कि यह कर्मचारी चयन बोर्ड ही नहीं, सरकार की भी इस कार्यकाल की अंतिम बड़ी परीक्षा है। इसे देखते हुए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, एसओजी, पुलिस महकमा, शिक्षा विभाग और 11 जिलों में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गए हैं। मंगलवार को परीक्षा तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अधिकारियों की वीसी हुई। परीक्षा को सफल बनाने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने क्या विशेष तैयारियां की हैं, पत्रिका ने अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा से खास बातचीत की।

अभ्यर्थियों के प्रवेश के बाद पहुंचेगा केन्द्र पर पेपर, वायरल किया तो भी दोषी: अध्यक्ष

पत्रिका : शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक रोकने के लिए क्या तैयारी हैं ?
अध्यक्ष : इस बार हम अभ्यर्थी के परीक्षा केन्द्र में पहुंचने के बाद ही केन्द्रों पर पेपर पहुंचाएंगे। देखा गया है कि अधिकतर पेपर केन्द्रों से ही लीक हुए हैं।
पत्रिका : परीक्षा केन्द्र तो घटा दिए, पेपर लीक रोकने के लिए क्या किया ?
अध्यक्ष : हां, यह सही है। जितने अधिक जिलों में केन्द्र होंगे पेपर लीक की संभावना रहेगी। हमने निर्णय लिया है कि अब संभाग मुख्यालय और चार अतिरिक्त जिलों (कुल 11 जिलों) में ही परीक्षा केन्द्र देंगे
पत्रिका : पेपर लीक गैंग पर सख्ती के लिए क्या प्रयास किए ?
अध्यक्ष : पुलिस, एसओजी और 11 जिलों में प्रशासन से लगातार संपर्क में हैं। पुलिस निचले स्तर पर निगरानी रखे हुए हैं। परीक्षा के दिन अलसुबह से ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहेेगा। यदि किसी के पास संदिग्ध कॉल, पेपर आता भी है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। सोशल मीडिया पर वायरल करने वाला भी दोषी हैं।

होम /जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

बड़ी खबरें

Odisha Train Accident : ओडिशा में ट्रेनें आपस में टकराई, अब तक 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी, मुआवजे की घोषणा2016 के बाद का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा: पीएम मोदी ने जताया दुख, रेल मंत्री से की बातओडिशा ट्रेन हादसा: डिब्बों पर चढ़ा इंजन, मची चीख-पुकार, देखें वीडियोपश्चिम बंगाल : दिनहाटा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, TMC पर आरोपWrestlers Protest: कुरुक्षेत्र महापंचायत के बाद टिकैत की चेतावनी- बृजभूषण की 9 जून तक हो गिरफ्तारी, नहीं तो...कर्नाटक कैबिनेट का फैसला, सभी पांच गारंटी 1 जुलाई से होंगी लागू, जानें क्या हैं ये योजनाएंManipur Violence: अमित शाह की वार्निंग का दिखा असर, मणिपुर में लोगों ने पुलिस को सौंपी 140 राइफल और ग्रेनेडइमरान खान की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आर्मी की बड़ी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.