Rajasthan Assembly By Election: गहलोत-पायलट ने भरी उड़ान

Rajasthan Assembly By Election Poll पद्रेश में सत्तारूढ कांग्रेस पार्टी ने अपनी ताकत में इजाफा करने के लिए आज से उपचुनाव में चुनावी शंखनाद कर दिया है।वल्लभनगर और धरियावाद में चुनावी जन सभाओं की शुरुआत हो रही है। वहीं एकता का प्रदर्शन करते हुए सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा एक साथ हैलीकॉप्टर से जयपुर से रवाना हो गए है।

By: rahul

Updated: 08 Oct 2021, 12:14 PM IST

Rajasthan Assembly By Election Poll जयपुर। पद्रेश में सत्तारूढ कांग्रेस पार्टी ने अपनी ताकत में इजाफा करने के लिए आज से उपचुनाव में चुनावी शंखनाद कर दिया है। वल्लभनगर और धरियावाद में चुनावी जन सभाओं की शुरुआत हो रही है। वहीं एकता का प्रदर्शन करते हुए सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा एक साथ हैलीकॉप्टर से जयपुर से रवाना हो गए है।

वल्लभनगर में कृषि मंडी में चुनावी सभा— वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में कृषि मंडी में जनसभा रखी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन, सचिन पायलट और गोविंद डोटासरा सहित अन्य नेता सभा को सम्बोधित करेंगे और कांग्रेस सरकार के तीन साल के काम के आधार पर वोट मांगेंगे। चारों नेता वल्लभनगर के बाद दोपहर में हैलिकॉप्टर से धरियावद पहुंचेंगे जहां झुटावत कृषि फार्म पर कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत सहित चारों नेता दोपहर 2.30 बजे धरियावद से जयपुर के लिए रवाना होंगे और 4.30 जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

एकता का संदेश, माकन ने बदला कार्यक्रम
इससे पहले प्रदेश प्रभारी अजय माकन का गुरूवार को दिल्ली से उदयपुर जाने का कार्यक्रम था। बाद में ये तय हुआ कि चारों नेता एक साथ जयपुर से रवाना हो ताकि पार्टी में एकता का संदेश दिया जा सके। माकन कल रात को जयपुर आ गए थे और वे एक होटल में चले गए थे। पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने उनकी अगवानी की थी।

इन विधायकों का हुआ था निधन—
साल 2018 के विधानसभा चुनावों में वल्लभनगर में कांग्रेस के गजेन्द्र सिंह शक्तावत और धरियावाद से भाजपा के गौतमलाल विधायक चुने गए थे। ऐसे में यहां अब उपचुनाव कराए जा रहे है।

मतदान 30 को, नतीजे 2 को—
दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा और 2 नवंबर को नतीजे आएंगे। इससे पहले एक अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी। आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन भरे जा सकेंगे। 11 अक्टूबर को नामांकन की जांच की जाएगी। 13 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned