script भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 18 जनवरी को! इसमें होंगे ये अहम निर्णय | Rajasthan Bhajanlal Government First Cabinet Meeting on 18 January These important decisions will be taken in this meeting | Patrika News

भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 18 जनवरी को! इसमें होंगे ये अहम निर्णय

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2024 08:39:12 am

Rajasthan First Cabinet Meeting : राजस्थान की भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 18 जनवरी को होने की संभावना है! यह कैबिनेट बैठक बेहद अहम है। इसमें कई अहम निर्णय हो सकते हैं।

bhajan_lal_sharma.jpg
Bhajanlal Sharma
राजस्थान विधानसभा सत्र 19 जनवरी को शुरू होगा। राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने कील कांटे मजबूत कर लिए हैं। भजनलाल सरकार पर एक बड़ी अपडेट है। भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले 18 जनवरी को हो सकती है! बैठक की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कैबिनेट सचिवालय की ओर से बैठक के संबंध में नोटिस तैयार कर मंत्रियों को भेजे जा रहे हैं। यह बैठक बेहद जरूरी है। इसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे। यह बैठक इसलिए भी जरूरी है क्योंकि राज्यपाल के अभिभाषण का कैबिनेट से अनुमोदन जरूरी है। इसके अलावा पहली कैबिनेट बैठक में महाधिवक्ता की नियुक्ति पर भी निर्णय हो सकता है।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार बैठक में कांग्रेस सरकार के छह माह के निर्णयों की जांच को लेकर भी कोई निर्णय किया जा सकता है। भजनलाल सरकार बने एक माह भी हो चुका है और इस एक माह में कैबिनेट की एक भी बैठक नहीं हुई है।

कैबिनेट बैठक की देरी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

वैसे तो यह बैठक मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद होनी थी पर उसे टाल दिया गया था। कांग्रेस लगातार इस बैठक को लेकर सवाल उठा रही थी कि सरकार की कैबिनेट की बैठक कब होगी। इस बैठक में विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को लेकर तो चर्चा होनी ही है। साथ ही कई अहम योजनाओं का ऐलान भी इस बैठक में किया जाना है।

यह भी पढ़ें

भजनलाल सरकार के मंत्रियों को बंगले आवंटित, पर नहीं होंगे शिफ्ट, जानें वजह



कैबिनेट बैठक में नए ऐलान

संभावना है कि गैस सिलेंडर सब्सिडी, अन्नपूर्णा योजना और मुफ्त इलाज जैसे अहम वादों को लेकर इस कैबिनेट बैठक में नए ऐलान किए जा सकते हैं। सरकार पहले ही भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर काम करने की बात कह चुकी है। कैबिनेट की बैठक में इस संकल्प पत्र को सरकारी दस्तावेज के रूप में रखा जाएगा, जिस पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ पूरी कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें

उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष आज आएंगे जयपुर, विधायकों को सिखाएंगे विधानसभा के नियम कानून

ट्रेंडिंग वीडियो