scriptइंदिरा रसोई योजना का भाजपा ने बदला नाम, किरोड़ी लाल मीणा ने साधा कांग्रेस पर निशाना | Rajasthan BJP changed name of Indira Rasoi Yojana Kirodi Lal Meena targeted Congress | Patrika News

इंदिरा रसोई योजना का भाजपा ने बदला नाम, किरोड़ी लाल मीणा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

locationजयपुरPublished: Jan 07, 2024 01:35:39 pm

Kirodi Lal Meena targeted Congress : भाजपा ने राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना का नाम बदल दिया है। इंदिरा रसोई योजना को लेकर राजस्थान सरकार में मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने तंज कसा।

kirodi_lal_meena.jpg

Kirodi Lal Meena

राजस्थान भाजपा सरकार ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है। इस पर राजस्थान सरकार में मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। साथ में कांग्रेस से सवाल किया। मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, किसी व्यक्ति के नाम से रसोई का नामकरण कर उसे चलाना, वे भी कांग्रेस की एक बड़ी नेता थी तो रसोई पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसलिए श्री अन्नपूर्णा नाम रखा गया है, इसका नाम पीएम मोदी या अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नहीं रखा गया। गरीबों की रसोई में भी राजनीति करना उचित नहीं है।

अशोक गहलोत सरकार की योजनाओं में से एक इंदिरा रसोई योजना का नाम अब बदलकर वर्तमान की भजनलाल सरकार ने श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है। राज्य सरकार ने योजना की समीक्षा की थी और इंदिरा रसोई योजना का नाम श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने के आदेश जारी कर दिए। राजस्थान सरकार के जारी आदेश में कहा गया है कि इस योजना से जुड़े सभी होर्डिंग और ऑनलाइन पोर्टल पर भी नाम बदला जाएगा।

यह भी पढ़ें – Video : किरोड़ी लाल मीणा ने क्यों कहा, मैडम संग जल्द खींचो फोटो, जानें पूरा माजरा

योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचे इसका करेंगे प्रयास

शनिवार को कृषि ऋण माफी के मुद्दे पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि, यह सीएम के पैमाने का मुद्दा है। कृषि संबंधी सभी योजनाएं जो धीमी गति से लागू की जा रही थीं और कृषि बजट में बजट आवंटन की जांच की जाएगी। हम राज्य और केंद्र सरकार दोनों की योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे कि योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचे।

यह भी पढ़ें – कृषि ऋण माफी मुद्दे पर नया अपडेट, किरोड़ी लाल मीणा ने दिया बड़ा बयान

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/u-02Eg7UGNc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो