scriptराजस्थान भाजपा में ना संवाद है और ना सम्मान ! | rajasthan bjp has neither diaogue nor respect | Patrika News

राजस्थान भाजपा में ना संवाद है और ना सम्मान !

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2021 08:00:21 am

 
– वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं ने की राष्ट्रीय महामंत्री सी टी रवि से मुलाकात- शिष्टाचार मुलाकात दिया गया है नाम, लेकिन अपनी पीड़ा भी की व्यक्त

राजस्थान भाजपा में ना संवाद है और ना सम्मान !

राजस्थान भाजपा में ना संवाद है और ना सम्मान !

अरविन्द सिंह शक्तावत

जयपुर।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सी टी रवि का तीन दिवसीय दौरा जयपुर आकर खत्म तो हो गया, लेकिन जयपुर में हुई एक बैठक ने पार्टी की गुटबाजी को एक बार फिर सामने ला दिया है। सी टी रवि से बुधवार को पार्टी के तीन एेसे बड़े नेताओं ने मुलाकात की, जो वर्तमान में पार्टी में किसी पद पर तो नहीं है, लेकिन उनकी भूमिका जरूर महत्वपूर्ण मानी जाती है। इन तीनों नेताओं ने यूं तो मुलाकात को शिष्टाचार का नाम दिया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक मुलाकात मेंं यह मुद्दा भी उठाया गया कि वर्तमान में पार्टी में ना कोई संवाद करने वाला है और ना सम्मान करने वाला।
सी टी रवि से भाजपा के वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने मुलाकात की। तीनों नेताओं की पन्द्रह से बीस मिनट मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि तीनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व कई नेताओं की नहीं सुन रहा। लगातार वर्तमान विधायकों, पूर्व विधायकों और भी कई नेताआें को दरकिनार किया जा रहा है। तीनों ने राजस्थान में पिछले दिनों हुए पार्टी की गुटबाजी की जानकारी भी रवि के समक्ष रखी। इसमें रोहिताश्व शर्मा के निष्कासन, सौम्या गुर्जर को महापौर बनाने और पार्षदों के निलंबन सहित लगातार हो रही बयानबाजी को लेकर अपना पक्ष रखा। तीनों ही नेताओं को वसुंधरा राजे समर्थक माना जाता है। एेसे में यह मुलाकात कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
सीटी रवि देंगे आलाकमान को फीडबैक
रवि का राजस्थान प्रवास संगठनात्मक दृष्टि सेमहत्वपूर्ण माना जा रहा है। तीन दिवसीय संगठनात्मक प्रवास के बाद रवि ने प्रदेश भाजपा के कामकाज का फीडबैक लिया है। साथ ही सुधार की दृष्टि से कई आवश्यक सुझाव भी दिए है। अब वे पार्टी नेतृत्व को राजस्थान संगठन की रिपोर्ट सौंपेंगे। साथ ही पार्टी के वर्तमान हालातों से भी अवगत कराएंगे। रवि ने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान जोधपुर, अजमेर और जयपुर में संगठनात्मक बैठकें की हैं। कुछ नेताओं से वन टू वन बात की है।
इनका कहना है
सी टी रवि के जयपुर आने पर उनका सम्मान करने गए थे। यह बस एक शिष्टाचार मुलाकात थी।- कालीचरण सराफ, भाजपा विधायक

@ArvindSinghJpr

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो