scriptRajasthan University: कॉलेजों की दूसरी मेरिट लिस्ट का इंतजार खत्म… | Rajasthan University: wait for second merit list of colleges is over | Patrika News

Rajasthan University: कॉलेजों की दूसरी मेरिट लिस्ट का इंतजार खत्म…

locationजयपुरPublished: Sep 02, 2022 04:15:24 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेजों में एडमिशन लेने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, चुनाव के कारण प्रवेश प्रक्रिया पर रोक लग गई थी। ऐसे में अब फिर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

कॉलेजों की दूसरी मेरिट लिस्ट का इंतजार खत्म

कॉलेजों की दूसरी मेरिट लिस्ट का इंतजार खत्म

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेजों में एडमिशन लेने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, चुनाव के कारण प्रवेश प्रक्रिया पर रोक लग गई थी। ऐसे में अब फिर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 9 सितंबर को जारी होगी। इस लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को 10 से 13 सितंबर के बीच दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा। इसके बाद 15 से 17 सितंबर तक इन विद्यार्थियों को अपना प्रवेश शुल्क जमा करवाना होगा।
यह भी पढ़ेः प्रथम प्रवेश सूची में प्रवेश पाने वाले छात्रों को दिया मौका- 4 से 6 सितम्बर तक ऑनलाइन पोर्टल पर जमा करवाई जा सकेगी फीस

इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने स्नातक पाठ्यक्रम के द्वितीय और तृतीय वर्ष में पुनः प्रवेश के लिए अभी तक शुल्क जमा नहीं कराने वाले विद्यार्थियों को राहत दी हैं। ऐसे विद्यार्थी अब 3 से 10 सितंबर के बीच ऑनलाइन आवेदन जमा करा सकेंगे।
https://youtu.be/IubcXTaObAg
साथ ही विभागों में संचालित डिप्लोमा, सर्टिफिकेट एवं पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम, जिनमें मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाता है। उन पाठ्यक्रमों में विद्यार्थियों के द्वारा 1 सितंबर से 7 सितंबर तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद 10 सितंबर को विभागों की ओर से प्रवेश सूची जारी की जाएगी। इस सूची के बाद 11 से 13 सितंबर तक विद्यार्थी अपने दस्तावेजों का सत्यापना करा सकेंगे और 14 से 17 सितंबर तक ऑनलाइन फीस जमा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो