scriptराजस्थान में यहां बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश ने पहुंचाई लोगों को ठंडक़, अब यहां भी है बारिश के आसार | Rajasthan Weather Change Again, Rain in Several Cities | Patrika News

राजस्थान में यहां बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश ने पहुंचाई लोगों को ठंडक़, अब यहां भी है बारिश के आसार

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2018 05:42:00 pm

Submitted by:

dinesh

दोपहर में आसमान में अचानक बादल घिर आए, तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चली। कुछ देर के लिए हल्की बरसात भी हुई…

rain
जयपुर। प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कहीं सूर्य की तीखी किरणे लोगों को झुलसा रही है तो कहीं धूलभरी हवाएं लोगों को परेशान कर रही है और कहीं बारिश की ठंड़ी बूंदे लोगों को गर्मी में राहत देने का काम कर रही है। भीषण गर्मी के बीच उदयपुर शहर में दूसरे दिन शुक्रवार को एक बार फिर से मौसम ने पलटा खाया। दोपहर में आसमान में अचानक बादल घिर आए, तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चली। कुछ देर के लिए हल्की बरसात भी हुई। मौसम के यूं अचानक पलटने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। गौरतलब है कि गुरुवार को भी दिन की शुरुआत तेज गर्मी और धूप के साथ हुई मगर अपराह्न में मौसम ने पलटा खाया था। तीन बजे से करीब आधा घंटे तेज हवा के साथ बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया था।

वहीं पश्चिमी इलाके भीषण गर्मी की चपेट में
प्रदेश में जहां पूर्वोत्तर हिस्सों में बीते 48 घंटे में हुई बारिश ने लू का असर कुछ कम कर दिया है और लोगों को गर्मी की तपिश से कुछ राहत दी है, वहीं पश्चिमी इलाके भीषण गर्मी की चपेट में है। मौसम के शुष्क मिजाज और उमस से लोग बेहाल हो रहे हैं। गुरूवार को उदयपुर के कुछ इलाकों में छितराई बारिश हुई वहीं श्रीगंगानगर, बाड़मेर और जैसलमेर में पारा 45 डिग्री से ज्यादा रहने पर गर्मी के तेवर तीखे बने रहे हैं।
यहां जारी रहेगा लू का दौर
राजधानी जयपुर में बीती रात फिर से पारे ने रफ्तार पकड़ी और न्यूनतम तापमान में पारा 6.3 डिग्री उछलकर 30.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में बाड़मेर,जैसलमेर, जोधपुर और जालोर जिलों में लू का दौर जारी रहने की चेतावनी दी है। राजधानी में बीती रात तापमान में हुई छह डिग्री बढ़ोतरी के साथ उमस से मौसम का मिजाज गर्म रहा। गर्मी से लोग बेहाल रहे।
बादलों की आवाजाही से हो सकती है छितराए बारिश
आज सुबह जयपुर शहर में दस किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बही दक्षिण पश्चिमी हवा के कारण सुबह धूप की तपन महसूस हुई और मौसम शुष्क बना रहा। शहर में आज सुबह नौ बजे दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज छितराए बादलों की आवाजाही रहने व दोपहर बाद धूलभरी हवा के साथ छितराई बौछारें गिरने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो