scriptप्रचंड गर्मी से बचाने के लिए CM भजनलाल ने तैयार किया प्लान, आमजन से की ये अपील | Rajasthan Weather: CM Bhajan lal appealed, follow the advisory | Patrika News
जयपुर

प्रचंड गर्मी से बचाने के लिए CM भजनलाल ने तैयार किया प्लान, आमजन से की ये अपील

Rajasthan Weather: पानी सप्लाई के समय प्रेशर एवं गुणवत्ता को चैक कर व्हाटसअप ग्रुप में फोटो डालने के लिए कहा गया है

जयपुरMay 25, 2024 / 09:31 am

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather: प्रदेश में हीटवेव को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्य सचिव सुधांश पंत संबंधित विभागों में समन्वय रखते हुए निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चिकित्सा, पीएचईडी, डिस्कॉम, पशुपालन और गोपालन विभागों की मॉनिटरिंग रखते हुए सक्रियता से कार्य कर राहत प्रदान की जाए। वहीं आमजन से अपील की है कि गर्मी को देखते हुए लू के प्रकोप से बचने के लिए बच्चे और बुजुर्ग दोपहर में बाहर निकलने से परहेज करें। हीटवेव से बचाव के लिए चिकित्सकीय एडवाइजरी का पालन करें।
उन्होंने बिजली-पानी का उपयोग भी आवश्यकतानुसार ही करने के लिए कहा है, जिससे कि अधिक मांग के समय बिजली ट्रिपिंग की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वहीं पानी सप्लाई के समय प्रेशर एवं गुणवत्ता को चैक कर व्हाटसअप ग्रुप में फोटो डालने के लिए कहा गया है।

अस्पतालों में करें एसी व कूलर की व्यवस्था

सीएम के निर्देश के बाद चिकित्सा विभाग ने मौसमी बीमारियों एवं हीटवेव संबंधी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। अस्पतालों में मरीजों के लिए कूलर, एसी, वाटर कूलर, दवा व्यवस्थाओं का ध्यान रखा जा रहा है। उधर, गौशालाओं में पानी व दवाओं की व्यवस्था का ध्यान रखने के लिए कहा गया है।

Hindi News/ Jaipur / प्रचंड गर्मी से बचाने के लिए CM भजनलाल ने तैयार किया प्लान, आमजन से की ये अपील

ट्रेंडिंग वीडियो