scriptविरोध में खुशबू से महका दिया मंत्री का बंगला, चढाए 15 हजार गुलाब के फूल | rajiv gandhi pathsala parateachers | Patrika News
जयपुर

विरोध में खुशबू से महका दिया मंत्री का बंगला, चढाए 15 हजार गुलाब के फूल

राजीवगांधी पाठशाला, पैराटीचर, शिक्षाकर्मी व मदरसा पैराटीचर के नियमितकरण की मांग

जयपुरOct 25, 2017 / 08:30 pm

Vijay Sharma

jaipur
जयपुर . राज्य सरकार के चार साल पूरे होने के बाद भी राजीवगांधी पाठशाला, पैराटीचर, शिक्षाकर्मी व मदरसा पैराटीचर का नियमितकरण नहीं होने पर बुधवार को सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी के निवास पर अलग ही अंदाज में विरोध जताया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल के सचिव और संयोजक दानिश अबरार शिक्षककर्मी संघ के उमराव आर्य, राजीव गांधी पैराटीचर संघ के बलवीर चौधरी और मदरसा शिक्षा सहयोगी आजम खान के साथ 15 हजार गुलाब के फूल लेकर मंत्री निवास पर पहुंच गए। हाथों में गुलाब के फूलों की टोकरियों को मुख्य गेट पर खाली कर दिया। इसके बाद सभी मंत्री के गेट के बाहर गुलाब के फूलों को बिछाकर बैठ गए।
यह भी पढें : अब हॉट एयर बैलून से भी देखा जा सकेगा आमेर फोर्ट का एेतिहासिक नजारा


ऐसा विरोध देख हुए हैरान
नजारा देख मंत्री निवास कर्मचारी और पुलिसकर्मी हैरान हो गए। इस दौरान सभी ने आंख, कान, मुंह बंद कर गांधीवादी तरीके से विरोध दर्ज कराया। दानिश अबरार ने मंत्री के निवास पर लगी नेम प्लेट पर गुलाब के फूल चढ़ाए। मंत्री निवास के बाहर इतने सारे गुलाब फूल देख लोग रुक गए। करीब 15 मिनट बाद सोडाला थानाधिकारी मौके पहुंचे। इस पर दानिश अबरार ने शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन देने की बात कही। इसके बाद मंत्री निवास में कार्यालय में पीए को ज्ञापन दिया गया।
यह भी पढें : आई डिमांड तो चुराई पावर बाइक और दे दी होम डिलेवरी


थानाधिकारी ने कहा- सफाई कराओ नहीं तो गिरफ्तारी होगी

ज्ञापन देने के बाद सोडाला थानाधिकारी ने कांग्रेस नेता दानिश अबरार को मंत्री निवास के बाहर पड़े गुलाब के फूलों को साफ करने को कहा। थानाधिकारी ने सफाई नहीं कराने पर गिरफ्तारी की भी बात कही। इसके बाद नगर निगम की कचरा उठाने वाले हूपर में गुलाब के फूलों को भरवाया गया।
यह भी पढें : कंगना पहुंची जयपुर, घोडे पर सवार होकर लडेगीं युद्ध

यह है मामला
प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल के सचिव और संयोजक दानिश अबरार के अनुसार 2013 विधानसभा चुनाव के समय भाजपा मेनिफोस्टो में बताया गया कि सत्ता में आने के बाद पैराटीचर, शिक्षाकर्मी आदि को नियमित करने के लिए एक उच्च अधिकारी प्राप्त समिति बनाई जाएगी। लेकिन चार साल बीतने के बाद भी राज्य सरकार ने सुध नहीं ली।

Home / Jaipur / विरोध में खुशबू से महका दिया मंत्री का बंगला, चढाए 15 हजार गुलाब के फूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो