राजनीति में भी तय होनी चाहिए रिटायरमेंट की उम्र: राजकुमार रोत


डिजिटल बाल मेले में चौरासी विधानसभा क्षेत्र से बीटीपी विधायक राजकुमार रोत ने किया बच्चों संग संवाद
कहा: राजनीति नहीं होती गंदी, सिर्फ कुछ लोग होते हैं स्वार्थी

By: Rakhi Hajela

Published: 23 Jul 2021, 12:55 AM IST



जयपुर, 22 जुलाई
राजनीति में भी तय हो रिटायरमेंट की उम्र, जिस तरह कर्मचारियों को 60 की उम्र में रिटायरमेंट दिया जाता है उसी तरह राजनीति में 70 की उम्र में हो सेवानिवृत्ति मिले। ये कहना है डूंगरपुर के चौरासी क्षेत्र से विधायक राजकुमार रोत का। गुरुवार को फ्यूचर सोसाइटी और एलआईसी की ओर से प्रायोजित और आईडीबीआई बैंक के सह प्रायोजन से डिजिटल बाल मेले 2021 के सीजन 2 में विधायक ने बच्चों संग संवाद किया। इस दौरान उत्तरप्रदेश के प्रतीक ने विधायक से राजनीति में स्थिरता बनाए रखने के लिए उनके रिटायरमेंट पर सवाल किया। जिस पर राजकुमार रोत ने भी सहमति जताई और कहा कि ऐसा होना चाहिए, जिससे नए लोगों को राजनीति में आने का सामान्य अवसर मिले और देश नई गति से आगे बढ़े। वही शारीरिक और मानसिक तरीके से हर व्यक्ति को जीवन के खास पलों का अनुभव मिल सकें।

ऑनलाइन संवाद में विधायक ने बच्चों को बताया कि उनकी भारतीय ट्राइबल पार्टी इन दिनों काफी लगन से क्षेत्रीय निर्माण कार्य कर रही है। जिस समय अशोक गहलोत सरकार पर अस्थिर होने का खतरा मंडरा रहा था उस समय हमने कांग्रेस को समर्थन दिया। बीटीपी के दोनों विधायकों का मकसद यही था कि लोकतांत्रिक तरीके से जनता की चुनी हुई सरकार पूरे पांच साल तक काम करें। संवाद में बच्चों ने मोदी सरकार के अच्छे दिन लाने के वादे पर भी अपना सवाल किया। ऐसे में बढ़ती महंगाई, रोजगार की कमी पर बच्चों ने पूछा कि क्या कांग्रेस सरकार ये खत्म कर पाएंगी? जिसके जवाब में रोत ने कहा कि सत्ता में आई सरकार के पास ही ये अधिकार है इसलिए वो जो करती है हमें देखना है।
रोत ने डिजिटल बाल मेले के बच्चों से मिलकर खुशी जताई। उन्होंने बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण कर राजनीति में आने के लिए जागरुक किया और कहा कि राजनीति गंदी नहीं होती है कभी कभी राजनीति के लोग अपना स्वार्थ देखने लगते हैं।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned