scriptbudhwar ke upay – पांच मिनिट की इस पूजा से प्रसन्न हो जाएंगे गणेशजी, बड़े से बड़ा संकट टाल देगा यह सरल स्तोत्र | Sankatnashan Ganesh Stotra , Ganesh Puja Benefits On Budhwar | Patrika News

budhwar ke upay – पांच मिनिट की इस पूजा से प्रसन्न हो जाएंगे गणेशजी, बड़े से बड़ा संकट टाल देगा यह सरल स्तोत्र

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2020 07:40:03 am

Submitted by:

deepak deewan

ज्योतिष और धार्मिक ग्रंथों में बुधवार का दिन गणेशजी की पूजा के लिए समर्पित किया गया है। इस दिन गणेशजी की विधि विधान से पूजा करना बहुत फलदायक होता है। गणेशजी को विघ्न विनाशक कहा गया है। कोई बड़ी परेशानी आ गई हो या कोई बड़ा संकट हो तो गणेशजी के आशीर्वाद से उसे टाला भी जा सकता है।

Sankatnashan Ganesh Stotra , Ganesh Puja Benefits On Budhwar

Sankatnashan Ganesh Stotra , Ganesh Puja Benefits On Budhwar

जयपुर। ज्योतिष और धार्मिक ग्रंथों में बुधवार का दिन गणेशजी की पूजा के लिए समर्पित किया गया है। इस दिन गणेशजी की विधि विधान से पूजा करना बहुत फलदायक होता है। गणेशजी को विघ्न विनाशक कहा गया है। कोई बड़ी परेशानी आ गई हो या कोई बड़ा संकट हो तो गणेशजी के आशीर्वाद से उसे टाला भी जा सकता है.
ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि बुधवार के दिन गणेशजी की विधिवत पूजा करें.
सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेशजी की पूजा का संकल्प लें। शाम के समय भगवान गणेश की षोडशोपचार पूजन करें। गणेशजी के साथ ही माता पार्वती और भगवान शिव की भी पूजा करें। गणेशजी के विग्रह या चित्र पर दूर्वा अर्पित करें, दीपक जलाकर उनकी आरती करें।
गणेशजी की पूजा करने के बाद संकट नाशन गणेश स्तोत्र का पाठ शुरु करें। ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर के अनुसार कितना भी बड़ा संकट हो, उसे गणेशजी का यह सरल स्तोत्र टाल देता है। यह स्तोत्र बमुश्किल पांच मिनिट का है लेकिन बहुत प्रभावकारी है। पूरी श्रद्धा और विश्वास से 40 दिन तक रोज यह पाठ करें। आसन्न संकट टल जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो