scriptलंबे समय तक स्किन रहेगी जवां | skin care tips | Patrika News

लंबे समय तक स्किन रहेगी जवां

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2021 05:06:24 pm

Submitted by:

Archana Kumawat

अस्वस्थ खानपान और दिनचर्या के चलते कम उम्र में ही त्वचा बेजान लगने लगती है। साथ ही त्वचा संबंधी समस्याएं भी बढ़ जाती है।

लंबे समय तक स्किन रहेगी जवां

लंबे समय तक स्किन रहेगी जवां


अस्वस्थ खानपान और दिनचर्या के चलते कम उम्र में ही त्वचा बेजान लगने लगती है। साथ ही त्वचा संबंधी समस्याएं भी बढ़ जाती है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो लंबे समय तक आपकी त्वचा को जवां रखेंगे।

एक्टिविट रहें – एक्सरसाइज रक्त संचार को बढ़ाता है। इससे त्वचा हैल्दी बनती है। दरअसल एक्सरसाइज से त्वचा सेल्स तक पोषक तत्त्व और ऑक्सीजन की आपूर्ति होती है। साथ ही टॉक्सिंस और फ्री रेडिकल्स से बचाव होता है। इस तरह त्वचा संबंधी समस्याएं कम होगी।

स्किन को हाइड्रेट रखें – हाइड्रेट स्किन हमेशा अच्छी होती है। इसलिए ऐसे प्रोडक्ट लगाएं, जो त्वचा पर हमेशा नमी बनाए रखें। उन बॉडी क्रीम का प्रयोग करें, जिनमें ग्लिसरीन, शिया बटर आदि हो। इस तरह त्वचा का रुखापन नहीं बढ़ेगा और त्वचा हमेशा जवां नजर आएगी।

त्वचा को सूर्य से बचाएं – त्वचा को हैल्दी रखने के लिए यह भी बहुत जरूरी है कि उसे सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाया जाए। पराबैंगनी किरणे त्वचा को नुकसान पहुंचाने के साथ ही झुर्रियां, चेहरे पर लकीरों की समस्या भी बढ़ जाती है। इतना ही नहीं, त्वचा की कसावट कम होने लगती है, इससे त्वचा बेजान नजर आती है। इसलिए जब भी सूर्य की रोशनी में बाहर निकले तो एसपीएफ क्रीम अवश्य लगाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो