scriptआज से प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पतालों और डिस्पेंसरियों के आउटडोर का समय बदला | sms | Patrika News
जयपुर

आज से प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पतालों और डिस्पेंसरियों के आउटडोर का समय बदला

– आज से एसएमएस अस्पताल आउटडोर का समय सुबह 9 से 3 बजे तक- धंन्वतरि आउटडोर प्रतीक्षालय,रजिस्ट्रेशन और रिपोर्ट वितरण के समय में भी बदलाव- प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों के आउटडोर समय में हुआ परिवर्तन

जयपुरOct 01, 2020 / 08:42 am

PUNEET SHARMA

Fruit distributed in Dharamshala and Hospital, patients asked

Fruit distributed in Dharamshala and Hospital, patients asked

जयपुर। 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों के आउटडोर समय में परिवर्तन हो गया है। नए समय परिवर्तन के तहत ही एसएमएस अस्पताल के आउटडोर समय में बदलाव के साथ ही धन्वंतरि आउटडोर की अन्य व्यवस्थाओं के समय में भी बदलाव हो गया है। अब एसएमएस अस्पताल के आउटडोर का समय अब सुबह 9 बजे से सांय 3 बजे तक रहेगा।

इसी तरह से 1 अक्टूबर से लेकर 31 मार्च तक प्रत्येक माह के द्यितीय शनिवार सहित धन्वंतरि आउटडोर के प्रतीक्षालय समय में भी बदलाव हुआ है। प्रतीक्षालय हाल सुबह 8.30 से सांय 7 बजे तक खुलेगा और रजिस्ट्रेशन का समय सुबह 8.30 से सांय 3 बजे तक रखा गया है। इसी तरह से रिपोर्ट वितरण का समय सांयकाल 5 बजे से 7 बजे तक होगा। रविवार व अन्य राजपत्रित अवकाश के दिन प्रतीक्षालय सुबह 8.30 से सांय 3 बजे तक, आउटडोर रजिस्ट्रेशन सुबह 8.30 से 11 बजे तक और आउटडोर समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तक रहेगा।

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों के समय में गर्मी और सर्दी के अनुसार बदला जाता है। सर्दी में सरकारी अस्पताल 1 अक्टूबर से और गर्मी में 31 मार्च के परिवर्तित समय के अनुसार खुलते हैं और बंद होते हैं। सर्दी में शाम के समय जल्दी अंधेरा होता है लिहाजा डिस्पेंसरियों का समय सांय 5 से 7 बजे की जगह 4 से 6 बजे तक किया जाता है। नए समय के अनुसार प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेज आउटडोर सुबह 9 से 3 बजे तक खुलेंगे। इसके साथ ही जिला अस्पताल भी सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो