scriptतो क्या भारत में शामिल होगा PoK, चुनाव से पहले राजस्थान में वीके सिंह ने कर दिया बड़ा इशारा | So will PoK join India, VK Singh made a big gesture in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

तो क्या भारत में शामिल होगा PoK, चुनाव से पहले राजस्थान में वीके सिंह ने कर दिया बड़ा इशारा

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री वीके सिंह ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन के कब्जे को लेकर चल रही चर्चाओं को गलत बताया है।

जयपुरApr 14, 2024 / 10:28 am

Rakesh Mishra

vk_singh.jpg
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री वीके सिंह ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन के कब्जे को लेकर चल रही चर्चाओं को गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश की भूमि पर न तो चीन ने कब्जा किया है और न ही करने दिया जाएगा। वहां वर्ष 2012 में जो स्थिति थी, वही आज भी है। विपक्षी इस मुद्दे को गलत तरीके से पेश करने से बाज नहीं आ रहे। सिंह शनिवार को जयपुर आए और एक होटल में मीडिया के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने मीडिया के पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि वहां के लोग भारत में आने का मन बना रहे हैं, जिस दिन उन लोगों का मन बन जाएगा, तब यह भी संभव हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के तहत पहला बैच अब यूनिटों में आना शुरू हो गया है। अच्छी रिपोर्ट भी सामने आई है। इस रिपोर्ट के आधार पर योजना में जो भी परिवर्तन करना होगा, वह किया जाएगा।
यह उपलब्धि गिनाई
1. भारत ने एफडीआई के क्षेत्र में लगातार हर वर्ष अपना ही रिकाॅर्ड तोड़ा है। 192 देशों में से 162 देश भारत में निवेश कर रहे हैं। ये निवेश किसी एक क्षेत्र में ना होकर 32 अलग-अलग क्षेत्रों में किया जा रहा है।
2. देश में स्टार्टअप का इको सिस्टम बनाया गया है। एक करोड़ टर्नओवर वाले स्टार्टअप की संख्या में भारत विश्व में तीसरे स्थान पर है। इनकी संख्या के मामलों में हम दूसरे नंबर पर और नए स्टार्टअप शुरू होने की संख्या के मामलों पहले स्थान पर हैं।
3. सड़क, एविएशन, सौर ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता, हाइड्रो एनर्जी के साथ रेलवे का विद्युतीकरण और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में हुए आमूलचूल परिवर्तन हुआ है।

Home / Jaipur / तो क्या भारत में शामिल होगा PoK, चुनाव से पहले राजस्थान में वीके सिंह ने कर दिया बड़ा इशारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो