scriptरेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जयपुर से तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन कल से शुरू होंगी | special trains will start from Jaipur tomorrow | Patrika News
जयपुर

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जयपुर से तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन कल से शुरू होंगी

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रेल मंत्रालय द्वारा घोषित 80 ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन गुरुवार से शुरू हो गए।

जयपुरSep 11, 2020 / 03:28 pm

Kamlesh Sharma

special trains will start from Jaipur tomorrow

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रेल मंत्रालय द्वारा घोषित 80 ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन गुरुवार से शुरू हो गए।

जयपुर। रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रेल मंत्रालय द्वारा घोषित 80 ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन गुरुवार से शुरू हो गए। शनिवार से उत्तर पश्चिम रेलवे में 7 जोड़ी ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। तीन जोड़ी ट्रेनें जयपुर से संचालित होंगी।
जिससे दौसा, सवाईमाधोपुर, कोटा, जबलपुर, आगरा समेत कई शहरों के लिए यातायात की सुविधा मिल सकेगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की मांग के आधार पर स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है।
इसके तहत शनिवार को जयपुर जंक्शन से गाड़ी संख्या 02282/81 जबलपुर- अजमेर- जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 02404/03 जयपुर-प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट और गाड़ी संख्या 02975/76 जयपुर-मैसूर-जयपुर स्पेशल ट्रेन शुरू होंगी। इनके शुरू होने दोपहर में आगरा, दौसा, बांदीकुई आदि स्थानों को जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।
आधा दर्जन स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी ट्रेन
इधर बीकानेर से यशवंतपुर के बीच संचालित होने वाली द्वि- साप्ताहिक ट्रेन भी शनिवार से शुरू होगी। रेलवे ने कम यात्री भार को देखते हुए तिपटूर, लोनावाला, बोईसर, अंकलेश्वर, आणंद, नडियाद, महेसाना और लूणी रेलवे स्टेशन पर ठहराव
बंद कर दिया है।

Home / Jaipur / रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जयपुर से तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन कल से शुरू होंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो