scriptवर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई-डीजीपी | Strict action will be taken against policemen for uploading videos, reels or stories on social media in uniform-DGP | Patrika News
जयपुर

वर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई-डीजीपी

प्रदेश में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वर्दी में ‘गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो, रील या स्टोरी आदि अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जयपुरMay 14, 2024 / 10:49 pm

Lalit Tiwari

प्रदेश में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वर्दी में ‘गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो, रील या स्टोरी आदि अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में राजस्थान पुलिस के मुखिया यू आर साहू ने मंगलवार को सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) साहू ने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में स्वयं के वीडियो, रील और स्टोरी जिनका पुलिस कार्य से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं होता है, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट या अपलोड करना पुलिस नियमों के खिलाफ है। इससे विभाग की गरिमा और छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।
साहू ने राज्य के सभी एसपी, कमांडेंट एवं अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि भविष्य में किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस कार्य से संबंधित कार्य के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के वीडियो, रील, स्टोरी तैयार कर पोस्ट व अपलोड नहीं की जाए।

Hindi News/ Jaipur / वर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई-डीजीपी

ट्रेंडिंग वीडियो