script Sukhdev Singh Murder update: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को फांसी दो... पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन, जानें बड़ा अपडेट | Sukhdev Singh Gogamedi Murder: Protest in Rajasthan after Sukhdev Singh Gogamedi Murder | Patrika News

Sukhdev Singh Murder update: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को फांसी दो... पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन, जानें बड़ा अपडेट

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2023 02:06:31 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Sukhdev Singh Murder update: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर श्याम नगर स्थित घर में घुस कर दो शूटरों ने हत्या कर दी। वहीं गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है।

sukhdev_singh_murder_update.jpg
Sukhdev Singh Murder update: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर श्याम नगर स्थित घर में घुस कर दो शूटरों ने हत्या कर दी। वहीं गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के समर्थक सुबह से ही विरोध प्रदर्शनों में जुट गए। प्रदेश के कई जिलों में रास्ता जाम करने और टायर जलाने की खबरें आ रही हैं।
वहीं प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर गोगामेड़ी के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। वहीं प्रदेश की राजधानी जयपुर में प्रदर्शन का व्यापक असर नजर आया। बच्चों की सुरक्षा को देखेत हुए स्कूल संगठनों ने भी निजी स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। इस बीच सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारने वाले दोनों आरोपियों की पहचान हो गई है। एक आरोपी का नाम रोहित राठौर है। रोहित मकराना का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं दूसरे का नाम नितिन फौजी है। नितिन हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा। फिलहाल दोनों फरार हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है।
प्रदेश में कई जगह प्रदर्शन और नारेबाजी

- प्रदेश की राजधानी जयपुर की बात करें तो आज चांदपोल बाजार, किशनपोल बाजार, सोडाला बाजार और एमआई रोड बाजार में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा। इन इलाकों में व्यापारियों ने अपनी दुकानें नहीं खोलीं। इसके साथ ही राजधानी में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। स्टैचू सर्किल, अजमेरी गेट और बड़ी चौपड़ पर पुलिस जाप्ता लगाया गया है।
- भीलवाड़ा में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे फाटक पर ट्रेन को रोक दिया। उधर बांसवाड़ा में समर्थकों ने रैली निकाल नारेबाजी की।

- जोधपुर शहर में भी सुबह से प्रदर्शन का दौर शुरू हुआ। यहां समर्थकों ने नई सड़क चौहारे पर विरोध प्रदर्शन किया। समर्थकों ने टायर जलाकर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। इतना ही ये समर्थक जोधपुर रेलवे स्टेशन के अंदर भी घुस गए। यहां भी नारेबाजी की। सूत्रों के अनुसार कुछ समर्थकों ने यहां तोड़फोड़ की है।

- बांदीकुई दौसा की बात करें तो यहां सुबह से ही करणी सेना के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। समर्थकों ने अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग की।

- बारां में बंद का व्यापक असर देखने को मिला। समर्थकों ने शहर में कई जगह टायर जलाकर प्रदर्शन किया। करणी सेना समर्थक सुबह 7 बजे ही प्रताप चौक पहुंच गए। जहां उन्होंने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद वाहन रैली निकाली गई। बंद दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। वहीं निजी शिक्षण संस्थान भी बंद रहे। इस दौरान पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
- हत्याकांड के विरोध में बुधवार को डाबी कस्बा बंद रहा। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर समर्थन दिया। निजी स्कूल संचालकों ने भी बंद को समर्थन देकर संस्थान नहीं खोले। बंद के आव्हान के बाद समर्थक लवकुश सर्किल पर एकत्रित हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में डाबी थाना पहुंचे। यहां थानाधिकारी धर्माराम चौधरी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की।
यह भी पढ़ें

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: कौन थे गोगामेड़ी को गोलियों से छलनी करने वाले, हुआ बड़ा खुलासा



- हत्याकांड के विरोध में शाहपुरा में भी बाजार बंद रहे। अजमेर में बंद का असर देखा गया, जहां भी व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुले। बूंदी में भी करणी सेना समर्थकों के आह्वान पर बाजार बंद नजर आए। यहां भी कई जगह प्रदर्शन हुए। धरियावद में भी बंद का व्यापक असर देखने को मिला। यहां बाजार आज नहीं खुले। प्रमुख मार्गों और चौराहों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। यहां समर्थकों ने आक्रोश रैली निकाल कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें

Gogamedi Murder Case Update: जिंदा होते सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, अगर सिर्फ इतना सा कदम उठा लेती कांग्रेस सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो