scriptजयपुर संभाग का कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन, 5 जिलों से 10 हजार से ज्यादा भीड़ जुटाने का टारगेट | target of more than thousand workers in Congress's Jaipur division | Patrika News

जयपुर संभाग का कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन, 5 जिलों से 10 हजार से ज्यादा भीड़ जुटाने का टारगेट

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2023 10:58:31 am

Submitted by:

firoz shaifi

-हर विधानसभा क्षेत्र से 500-500 कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारी विधायकों को दी, हालांकि संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का स्थान अभी तक नहीं हो पाया तय, पहले जयपुर के रामलीला मैदान में होना था कार्यकर्ता सम्मेलन, 20 से 30 अप्रेल के बीच प्रस्तावित प्रदेश स्तरीय रैली को लेकर भी होगी चर्चा

pcc_jaipur.jpg

कांग्रेस का “जय भारत सत्याग्रह अभियान अब 6 अप्रेल से जिलों में भी होगा शुरू

जयपुर। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस की ओर से संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। बीकानेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा चुके हैं तो वहीं अब कोटा, अजमेर, भरतपुर और जयपुर में संभाग स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, जिनकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

वहीं राजधानी जयपुर में अभी 1 अप्रैल को जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित होना है। जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनावी तैयारियों में जुटने का आह्वान करेंगे।

जयपुर संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में 10 हजार की भीड़ का टारगेट
वहीं जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में जयपुर संभाग के 5 जिलों जयपुर, अलवर, दौसा, झुंझुनूं और सीकर जिले से करीब 10 हजार की भीड़ हटाने का टारगेट रखा गया है। दोपहर 3 बजे से होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में इन जिलों से पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता, विधायक पू्र्व विधायक और अन्य नेता शामिल होंगे।

हर विधानसभा क्षेत्र से 500 कार्यकर्ताओं को लाने का जिम्मा विधायकों को
सूत्रों की माने तो जयपुर संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में वर्तमान विधायकों और विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से 500 कार्यकर्ताओं को जयपुर लाने के निर्देश दिए गए हैं।
वहीं जयपुर शहर के विधायकों और विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं को ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने का टारगेट दिया गया हैय़ जयपुर शहर से 8 में से 5 विधायक कांग्रेस पार्टी के हैं जिनमें 2 कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं। इसके अलावा जयपुर देहात के झोटवाड़ा, बस्सी, दूदू, चाकसू, जमवारामगढ़, विराटनगर, शाहपुरा और कोटपूतली से भी ज्यादा भीड़ लाने के निर्देश विधायकों को दिए गए हैं।

अभी तक तय नहीं हो पाया कार्यकर्ता सम्मेलन का स्थल
1 अप्रैल को प्रस्तावित जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन आयोजित होने में महज अब केवल 2 दिन का समय बचा है लेकिन प्रदेश कांग्रेस अभी तक भी संभाग स्तरीय सम्मेलन का स्थान तय नहीं कर पाई है। पहले जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन रामलीला मैदान में होना था लेकिन अब कोई नया स्थल तलाश किया जा रहा है। जालूपुरा में खाली हुए एमएलए क्वार्टर्स की जमीन पर को भी पार्टी नेताओं ने देखा है।

जमीनी फीडबैक के साथ कार्यकर्ताओं के गिले-शिकवे भी सुनेंगे
वहीं संभागीय स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां कार्यकर्ताओं को अभी से ही चुनावी तैयारियों में जुटने का आह्वान करेंगे तो वहीं कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपनी सरकार के कामकाज का जमीनी फीडबैक भी लेंगे और उनके गिले-शिकवे भी सुनेंगे। कांग्रेस में अधिकांश नेता और कार्यकर्ता सत्ता और संगठन में तवज्जो नहीं मिलने को लेकर अंदर खाने नाराज हैं, ये नाराजगी कई बार खुलकर बाहर भी आ चुकी है।

प्रदेश स्तरीय रैली को लेकर भी होगी चर्चा
बताया जाता है कि राहुल गांधी मामले को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से 1 महीने तक किए जाने वाले विरोध प्रदर्शनों के दौरान 20 से 30 अप्रैल के बीच राजधानी जयपुर में एक प्रदेश स्तरीय रैली का भी आयोजन किया जाना है, रैली की तैयारियों को लेकर भी सम्मेलन में चर्चा होगी।

अब तक इन संभागों में हो चुके हैं एक कार्यकर्ता सम्मेलन
28 मार्च को बीकानेर और जोधपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित हुआ था। 29 मार्च को उदयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित हुआ था। 31 मार्च को कोटा और अजमेर संभाग का सम्मेलन आयोजित होगा तो वहीं 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे भरतपुर संभाग और दोपहर 3 बजे जयपुर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो