scriptकिराए पर लग्जरी गाड़ियां लेकर हॉस्टल से मोबाइल चुराने वाला गिरफ्तार | Patrika News
जयपुर

किराए पर लग्जरी गाड़ियां लेकर हॉस्टल से मोबाइल चुराने वाला गिरफ्तार

मानसरोवर थाना पुलिस ने किराए पर अलग अलग लग्जरी गाड़ियां लेकर हॉस्टलों से मोबाइल चुराने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरJul 09, 2024 / 08:24 pm

Lalit Tiwari

मानसरोवर थाना पुलिस ने किराए पर अलग अलग लग्जरी गाड़ियां लेकर हॉस्टलों से मोबाइल चुराने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से 16 मोबाइल बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने 6 बार वारदातें कर दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल चोरी करना स्वीकार कर लिया।
डीसीपी (साउथ) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पवन बिजारणियां (20) धोद सीकर का रहने वाला है। आरोपी रेन्टल ब्रोकरो से लग्जरी वाहन किराए पर लेता है। तथा उसके बाद वाहनों की नम्बर प्लेट बदल लेता था। जिसके बाद जयपुर में गुर्जर की थड़ी के आस-पास काफी बॉयज पीजी होने के कारण अलसुबह इलाके में घूमता रहता था। तथा किसी भी पीजी का मेन गेट खुला देखकर उसके सामने वाहन पार्क कर देता तथा वाहन मोबाइल फोन पर बात करता हुआ अंदर पीजी में चला जाता। गर्मी होने के कारण विद्यार्थी रुम का गेट खोलकर गहरी नींद में सोते रहते है। इसी का फायदा उठाकर वह आसानी से मोबाइल उठाकर पीजी से बाहर आ जाता। तथा पूर्व से पार्क की हुई अपनी किराए की गाड़ी लेकर चला जाता था। गाड़ी के नम्बर सीसीटीवी कैमरों में कैद होने के डर से असल नम्बर प्लेट हटा लेता था। मोबाइल को ले जाकर सीकर में अलग अलग स्थानों पर औने पौने दामों में बेचकर रुपयों से लग्जरी लाइन के शौक पूरा करता था।
एक ही हॉस्टल से चुराए थे 9 मोबाइल
पुलिस ने बताया कि एसआर बॉयज पीजी में रहने वाले परिवादी ने बताया कि 4 जुलाई को वह कमरे में सो रहा था। 5 जुलाई को सोकर उठा तो उसका फोन गायब था। आस-पास के लड़कों से पूछा तो पता चला कि 9 लड़कों के फोन चोरी हो चुके है। सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो पता लगा की काली थार से एक व्यक्ति आया और चोरी करके चला गया। पुलिस ने 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को चैक कर थार का रूट चैक किया। रानौली सीकर टोल प्लाजा से गुजरना सामने आया। थार नम्बरों के आधार पर पता किया तो सामने आया कि उसने पवन बिजारणियां को किराए पर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल बरामद कर लिए।

Hindi News/ Jaipur / किराए पर लग्जरी गाड़ियां लेकर हॉस्टल से मोबाइल चुराने वाला गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो