script राजस्थान के 4 संभागों में आज हो सकती है बारिश, पश्चिमी विक्षोभ ने फिर बढ़ाई ठिठुरन | There may be rain in 4 divisions of Rajasthan today | Patrika News

राजस्थान के 4 संभागों में आज हो सकती है बारिश, पश्चिमी विक्षोभ ने फिर बढ़ाई ठिठुरन

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2024 02:42:01 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

आज और कल जयपुर समेत चार संभागों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Weather
जयपुर. प्रदेश में शुष्क रहे मौसम से विदाई की ओर बढ़ रही सर्दी फिर से लौटने लगी है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में बीती रात से सर्द हवा का जोर रहा। आज सुबह भी उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ जिलों में कोहरा छाया तो मैदानी इलाकों में भी सर्दी के तेवर तीखे रहे। मौसम केंद्र ने आज और कल जयपुर समेत चार संभागों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।
आज यहां बारिश संभव
मौसम केंद्र ने आज और कल विक्षोभ के असर से जयपुर समेत चार संभागों में कुछ इलाकों में बादल छाए रहने और मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है। वहीं कई इलाकों में दो दिन से हल्की बारिश हुई है। साथ ही तेज हवाओं का दौर भी चला। इससे कई जगहों पर फसलों को नुकसान भी हुआ है। कई जगहों पर बारिश की वजह से किसान चिंतित नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि बारिश के साथ ओले भी पड़े तो फसलों को नुकसान होगा।
रात में पारा गिरा
बीती रात राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में पारे में दो- तीन डिग्री तक आई गिरावट से मौसम सर्द रहा। हालांकि न्यूनतम तापमान अलवर को छोडक़र अन्य जिलों में दहाई के अंक से ज्यादा रहा, लेकिन तेज गति से चली सर्द हवा ने फिर से ठिठुरन का अहसास कराया। बीती रात अलवर में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। जयपुर 13.3, सीकर 10.0, चित्तौड़ 10.6, हनुमानगढ़ 10.2, भीलवाड़ा 11.2, पिलानी 11.4, सिरोही 10.6, करौली 13.9, श्रीगंगानगर 10.7, बाड़मेर 15.2, जैसलमेर 14.0, जोधपुर 15.6, बीकानेर 10.5, फलौदी 15.2, चूरू 11.1 और डबोक में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो