scriptRajasthan: दोस्तों ने ख्वाहिश पूरी करने के चलते युवक का किया अपहरण, पुलिस ने पीड़ित को चुंगल से करवाया मुक्त | Two friends kidnapped a young man in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan: दोस्तों ने ख्वाहिश पूरी करने के चलते युवक का किया अपहरण, पुलिस ने पीड़ित को चुंगल से करवाया मुक्त

Jaipur News : राजस्थान में दो दोस्त अपनी ख्वाहिश पूरी करने के चक्कर में कैफे के बाहर टहल रहे युवक का अपहरण कर ले गए। सूचना मिलने के दो घंटे बाद ही चित्रकूट थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है।

जयपुरApr 01, 2024 / 08:51 am

Lokendra Sainger

jaipur_news.jpg

Jaipur News : राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो दोस्त अपनी ख्वाहिश पूरी करने के चक्कर में कैफे के बाहर टहल रहे युवक का अपहरण कर ले गए। इनमें से एक को कर्जा उतारना था और दूसरे को लग्जरी बाइक खरीदनी थी। हालांकि एक लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले इन दो अपहरणकर्ताओं को सूचना मिलने के दो घंटे बाद ही चित्रकूट थाना पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों आरोपियों के चंगुल से पीड़ित युवक को मुक्त करवाया।

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि चित्रकूट स्टेडियम के गेट के पास स्थित कैफे के संचालक विनय कुमार सिंह ने रात करीब सवा बारह बजे सूचना दी कि उसका मौसेरा भाई विक्रम सिंह अचानक गायब हो गया। करीब एक घंटे बाद विक्रम के मोबाइल से किसी ने फोन किया और उसकी सलामती के लिए एक लाख रुपए मांग रहे हैं।

अमित कुमार ने बताया कि चित्रकूट थानाधिकारी जहीर अब्बास के नेतृत्व में पुलिस टीम तकनीकी टीम के सहयोग से मुहाना व भांकरोटा क्षेत्र में पीड़ित व अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी। पीड़ित के मोबाइल से अपहरणकर्ता बार-बार फिरौती के लिए विनय को फोन कर रहे थे। फोन करने के बाद पीड़ित का मोबाइल बंद कर लेते। थानाधिकारी जहीर अब्बास के नेतृत्व में टीम को पता चला कि अजमेर रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर स्कूटी पर आरोपियों और पीड़ित को देखा गया है। तब बगरू क्षेत्र में आरोपियों की घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें

रविंद्र सिंह भाटी के खास दोस्त ने भाजपा की ज्वॉइन… बाड़मेर में BJP का नया गेम प्लान आया सामने

पीड़ित विक्रम सिंह ने बताया कि वह कैफे के बाहर टहल रहा था, तभी दो लोग आए और उसकी कमर पर चाकू लगाकर स्कूटी पर बैठा ले गए। चाकू उसकी कमर पर लगाए रखा और चिल्लाने पर चाकू घुसा देने की धमकी दी।

 

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि कालवाड रोड स्थित मां वैष्णव रेजिडेंसी निवासी आकाश कुमावत और मूलतः झुंझुनूं के भोजासर हाल कालवाड़ रोड स्थित सुशांत सिटी द्वितीय निवासी राहुल सिंह को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी दोस्त हैं और राहुल को लग्जरी बाइक खरीदनी थी। आकाश ने कर्जा कर लिया था। दोनों तीन दिन से किसी का अपहरण करने की फिराक में घूम रहे थे। शनिवार देर रात को चित्रकूट स्टेडियम के पास पीड़ित अकेला घूमते मिला तो उसका अपहरण कर ले गए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में तालमेल की पटरी से उतरी कांग्रेस ‘एक्सप्रेस’, प्रत्याशियों के चयन में विवाद

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan: दोस्तों ने ख्वाहिश पूरी करने के चलते युवक का किया अपहरण, पुलिस ने पीड़ित को चुंगल से करवाया मुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो