scriptदो महिलाएं गुप्तांग में छिपाकर लाई सोना, पढ़ें जयपुर एयरपोर्ट पर चौंकाने वाले मामले | Two Women Gold Smuggling Arrested At Jaipur International Airport Rajasthan Crime News | Patrika News

दो महिलाएं गुप्तांग में छिपाकर लाई सोना, पढ़ें जयपुर एयरपोर्ट पर चौंकाने वाले मामले

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2023 05:21:54 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

Jaipur Airport Gold Smuggling : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कस्टम अधिकारी सोना बरामद कर रहे हैं और तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।

Gold smuggling in Rajasthan

जयपुर। Jaipur Airport Gold Smuggling:जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कस्टम अधिकारी सोना बरामद कर रहे हैं और तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। हाल ही में कस्टम ऑफिसर ने बैंकॉक से आई फ्लाइट में दो महिलाओं से 700 ग्राम सोना जब्त किया है।

लगातार बढ़ रही घटनाओं के चलते एयर इंटेलिजेंस विंग भी सोने की तस्करी पर नजर रख रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर खाड़ी देशों से सीधी फ्लाइट्स आती-जाती हैं। इन फ्लाइट्स में लोग सोना ले आते हैं। पिछले कुछ दिनों के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने करोड़ रुपए का सोना जब्त किया है।


यह भी पढ़ें

जयपुर में रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना, दौड़ी पुलिस

7 जून को पकड़ा 43 लाख का सोना
जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार को बैंकॉक से आई फ्लाइट में कस्टम विभाग ने दो महिलाओं के पास से 700 ग्राम सोना जब्त किया गया। दोनों महिलाएं इस सोने को अपने रेक्टम में छिपाकर लाई थीं। सोने की कीमत करीब 43 लाख रुपए है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि इन महिलाओं ने शुरू में किसी भी तरह का सोना होने से इनकार किया, जिसके बाद विभाग ने महिलाओं को अदालत में पेश किया और एक्स-रे की अनुमति मांगी। डॉक्टरों ने जब एक्स-रे किया तो उनके मलाशय में 700 ग्राम सोने की दो गोलियां मिलीं। गुरुवार सुबह उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

photo_2023-06-09_17-20-10.jpg


26 मई को पकड़ा 1.40 करोड़ का सोना

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक ही दिन में सोने की तस्करी के दो मामले सामने आए। 26 मई शुक्रवार की सुबह विभाग ने करीब 2 किलो 200 ग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपये बताई। वहीं, शाम को फिर से 1 किलो 114 ग्राम सोना पकड़ा गया, जिसकी बाजार कीमत करीब 70.69 लाख रुपये बताई। रविवार को फिर से विभाग द्वारा 583 ग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 35 लाख रुपये बताई। इसके बाद डीआरआई की टीम ने 648 ग्राम सोना पकड़ा, जिसकी कीमत 40 लाख बताई।


यह भी पढ़ें

दिल्ली-मुंबई हाई-वे पर दौड़ रहे ट्रक के चालक को जैसे ही लगी झपकी और फिर जो हुआ वह उसने सौचा नहीं था…देखे वीडियो

27 मई को पकड़ा 70 लाख का सोना
27 मई को कस्टम अधिकारियों ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से 1 किलो 144 ग्राम सोना बरामद किया। जब्त किए गए इस सोने की बाजार कीमत 70 लाख 69 हजार 920 रुपए बताई। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि यह सोना एयर अरेबिया के विमान से जयपुर लाया जा रहा था। आरोपी तस्कर मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। उन्होंने कई विदेश यात्राएं भी की हैं।

 

 

photo_2023-06-09_17-23-07.jpg


23 जनवरी को पकड़ा 55 लाख का सोना
इससे पहले 23 जनवरी को जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से करीब 55 लाख का सोना जब्त किया। शारजाह से फ्लाइट से जयपुर पहुंचे यात्री से पेस्ट के रूप में 380 ग्राम सोना बरामद किया। इसकी कीमत 22.23 लाख रुपए बताई। उसी दिन एक अन्य तस्कर फ्लाइट से जयपुर पहुंचा। उसने सोने को 576 ग्राम सोने के पेस्ट के रूप में सिलिकॉन रबर के दो कैप्सूल में लपेटकर अपने अंडरवियर में छिपा रखा था। इसकी कीमत 33.69 लाख रुपये बताई।

https://youtu.be/LF7JpEjCdYE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो