scriptUPSC CSE 2023 Result : राजस्थान में किसान के बेटे ने कर दिखाया नाम रोशन, UPSC में इन होनहारों ने मारी बाजी | Patrika News
जयपुर

UPSC CSE 2023 Result : राजस्थान में किसान के बेटे ने कर दिखाया नाम रोशन, UPSC में इन होनहारों ने मारी बाजी

UPSC Topper : यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2023 का रिजल्ट मंगलवार को जारी हो गया। इस लिस्ट में कुल 1016 उम्मीदवारों ने जगह बनाई है। यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 की परीक्षा में राजस्थान के कई युवाओं ने नाम रौशन कर दिखाया। बाड़मेर के भाड़खा गांव निवासी किसान पुत्र मोहनलाल जाखड़ ने 53वां रैंक हासिल किया है। इस तरह राजस्थान में किसान के बेटे ने नाम रौशन कर दिखाया। पढ़ें पूरी खबर।

जयपुरApr 16, 2024 / 05:56 pm

Supriya Rani

यूपीएससी के परिणाम में एक बार फिर राजस्थान के होनहारों ने अपना परचम फहराया, बाड़मेर के भाड़खा गांव निवासी किसान पुत्र मोहनलाल जाखड़ ने 53वां रैंक हासिल किया है। इसके अलावा जयपुर के पुरुराज सिंह ने 21वां, जोधपुर के कृष्ण जोशी ने 73वीं रैंक, बाड़मेर के अक्षय डोसी ने 75वां रैंक हासिल कर टॉप 100 में अपनी जगह बनाई है। वहीं, एसीएस होम आनंद कुमार के बेटे विनायक कुमार, पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल के बेटे पूरण प्रकाश का भी नाम इस सूची में शामिल है। जोधपुर की कृष्णा जोशी सरकारी अधिवक्ता अनिल जोशी की बेटी है, उन्होंने एआईआर 73 पर अपनी जगह बनाई है।

राजस्थान के होनहारों का ऑल इंडिया रैंक

मोहनलाल जाखड़ (बीकानेर)- 53वां रैंक
पुरुराज सिंह (जयपुर)- 21वां रैंक
कृष्णा जोशी (जोधपुर)- 73वां रैंक
अक्षय डोसी (बाड़मेर)- 75वां रैंक
विनायक कुमार (जयपुर)- 180वां रैंक
राजेंद्र कुमार विश्नोई (नोखा)- 161वां रैंक

गांव में रहकर की तैयारी

नोखा के ही अशोक सोनी का भी यूपीएससी में चयन हुआ है। उन्होंने बिना कोचिंग खुद से ही ग्रेजुएशन किया और फिर गांव में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। उनके चयन के बाद परिजन और गांव के लोग बेहद खुद हैं।

ये हैं ऑल इंडिया टॉपर

आदित्य श्रीवास्तव ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 में टॉप किया है। वे लखनऊ से हैं। इसके बाद अनिमेष प्रधान दूसरे और डोनुरु अनन्या रेड्डी तीसरे स्थान पर हैं। बता दें कि सिविल सेवा के लिए कुल 664 पुरुष और 352 महिलाओं का चयन हुआ है। यूपीएससी के अनुसार, अलग-अलग चरणों में आयोजित किए गए इंटरव्यू में कुल 2,800 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। इस पूरी प्रक्रिया के बाद सिविल सर्विस (आईएएस, आईएफएस, आईपीएस व अन्य केंद्रीय पद) पर चयनित हुए उम्मीदवारों के नाम व रोल नंबर उनकी रैंक के हिसाब से आज मंगलवार को जारी किए गए हैं।

ऐसे चेक करें यूपीएससी रिजल्ट 2023

यूपीएससी परीक्षा के तीनों चरणों में शामिल हुए स्टूडेंट्स upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर अपना फाइनल रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लीक करें।

रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

सामने एक पीडीएफ खुलकर आएगा।

इसमें अपना नाम देखें।

यह भी पढ़ें

डॉ. किरोड़ीलाल का बयान वायरल, कहा- ये बीजेपी प्रत्याशी एकदम गाय है…गुर्जर समाज के आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात

Home / Jaipur / UPSC CSE 2023 Result : राजस्थान में किसान के बेटे ने कर दिखाया नाम रोशन, UPSC में इन होनहारों ने मारी बाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो