script Valentines day 2024 : प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा की गारंटी, मनचले परेशान करें तो यहां कॉल मिलाएं | Valentines Day 2024: Rajasthan Police will take action against miscreants if they harass couple | Patrika News

Valentines day 2024 : प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा की गारंटी, मनचले परेशान करें तो यहां कॉल मिलाएं

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2024 06:11:33 pm

Submitted by:

Suman Saurabh

14 जनवरी से पहले खास तैयारी की है, ताकि आपका यह वेलेंटाइन डे यादगार हो। इस बार राज्य पुलिस ने ऐसे मनचलों पर कार्रवाई की तैयारी की है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है।

Valentines Day 2024: Rajasthan Police will take action against miscreants if they harass couple

जयपुर। आप प्रेमी युगल हैं, तो यह ख़बर आपके लिए है। अब आप दोनों के इस प्यार भरे सफर को स्पेशल बनाने के लिए राजस्थान पुलिस ने 14 जनवरी से पहले खास तैयारी की है, ताकि आपका यह वेलेंटाइन डे यादगार हो। दरअसल, हर साल ऐसी खबरें आती है जिसमें मनचलों द्वारा प्रेमी युगल को छेड़ा या परेशान किया जाता है। इस बार राज्य पुलिस ने ऐसे मनचलों पर कार्रवाई की तैयारी की है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है। जिसमें लिखा है 'राजस्थान पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए सदैव है तत्पर। वेलेंटाइन वीक के नाम पर कोई सताए तो हेल्पलाइन 1090 को कॉल लगाएं।'

 

 

मनचलों पर एक्शन के मूड में पुलिस

 


पुलिस ने यह कदम इसलिए भी उठाया है ताकि वेलेंटाइन डे या वीक के नाम पर महिलाओं या युवतियों के साथ दुर्व्यवहार व छेड़छाड़ ना हो। कई ऐसे मामले देखें गए हैं जब असामाजिक तत्वों की ओर से प्रेमी जोड़ों को परेशान किया जाता है। उनके साथ छेड़छाड़ और मारपीट तक की जाती है। राजस्थान पुलिस ने वेलेंटाइन वीक में प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा की गारंटी दी है। और सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर आह्वान किया है कि कहीं भी कोई व्यक्ति किसी को परेशान करे तो तुरंत पुलिस को कॉल करें। परेशान करने वालों का तुरंत उचित कार्रवाई की जाएगी।

इनका भी ध्यान रखें प्रेमी युगल

 


साथ ही पुलिस की ओर से युवक व युवतियों को सार्वजनिक स्थानों पर ऐसे कार्यों से बचने की नसीहत दी है, जो लोगों की परेशानी का सबब ना बनें। विशेषकर प्रेमी युगल शॉपिंग मॉल, सार्वजनिक पार्कों और अन्य टुरिस्ट पॉइंट पर शरारत करने से बचें। पुलिस ने कहा कि कहीं भी किसी की शरारत सामने आई तो तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। वैलेंटाइन डे पर पूरे शहर में निर्भया स्क्वायड की टीम गश्त करेगी। इसके अलावा, इस मौके पर राजस्थान पुलिस ने ट्विटर पर अलग अलग पोस्ट के जरिए साइबर ठगी से बचने का आह्वान किया गया है। एक पोस्ट में लिखा है कि उसने प्रपोज किया और पासवर्ड ओटीपी ले लिया। पल भर में ही वफा के नाम पर बैंक अकाउंट खाली कर दिया। हनी ट्रेप है साइबर क्राइम का नया रूप। इसमें प्रपोजल और प्यार के जाल में फंसाकर किया जाता है ब्लैकमेल। ऐसी किसी स्थिति में फंस जाएं तो साइबर हेल्पलाइन पर संपर्क करके दें जानकारी।

ट्रेंडिंग वीडियो