रस्सी से खेल रहा था, एक सिरा खिड़की में फंसा खेल-खेल में गई मासूम की जान

सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी कस्बे में रविवार को एक मासूम की खेल-खेल में जान चली गई। दरअसल, अम्बेडकर कॉलोनी वार्ड संख्या 34 निवासी दस वर्षीय बालक रस्सी को गले में डालकर खेल रहा था। इस दौरान वह खेलते-खेलते घर के भीतर चला गया। रस्सी का एक सिरा खिड़की में फंसने से फंदा लग गया और मासूम की मौत हो गई।

By: Gaurav Mayank

Published: 04 Oct 2021, 12:24 AM IST

जयपुर। सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी कस्बे में रविवार को एक मासूम की खेल-खेल में जान चली गई। दरअसल, अम्बेडकर कॉलोनी वार्ड संख्या 34 निवासी दस वर्षीय बालक रस्सी को गले में डालकर खेल रहा था। इस दौरान वह खेलते-खेलते घर के भीतर चला गया। रस्सी का एक सिरा खिड़की में फंसने से फंदा लग गया और मासूम की मौत हो गई। मासूम के पिता जब घर आए तो हादसे का पता लगा। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच करने में जुटी है। मासूम की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पुलिस ने बच्चे के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।


पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। पुलिस ने बताया कि कस्बा के वार्ड संख्या 34 अम्बेडकर कॉलोनी निवासी बादल मेघवाल ने मर्ग दर्ज कराई है कि वह रविवार शाम को 6 बजे घर से बाजार गया था। करीब आधा घंटा बाद जब वह बाजार से घर वापस लौटा व घर के पीछे गया तो खिडक़ी की जाली से उसका पुत्र आर्यन लटका हुआ दिखाई दिया। जिस पर वह चिल्लाया तो आस-पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए। हमने बच्चे को फांसी के फंदा से उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए। जहां पर चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वहीं सूचना पर पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई। दस वर्षीय बच्चे के आत्महत्या करने की सूचना पर फतेहपुर पुलिस उपाधीक्षक राजेश विद्यार्थी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली। वहीं पुलिस उपाधीक्षक विद्यार्थी ने बच्चे के परिजनों से मामले के बारे में पूछताछ की। मृतक आर्यन राजकीय विद्यालय में छठी कक्षा में अध्ययन करता था। मृतक का पिता मजदूरी करता है।

इनका कहना है
रामगढ़ शेखावाटी कस्बा में एक दस वर्षीय बालक मौत की सूचना मिली। मौके पर जाकर मामले की जानकारी ली है। सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। कारणों की जांच की जा रही है।

राजेश विद्यार्थी, पुलिस उपाधीक्षक , फतेहपुर शेखावाटी

Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned