scriptWeather Alert : इन जिलों में कुछ देर में बदलेगा मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : इन जिलों में कुछ देर में बदलेगा मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर मौसम बदला हुआ है। कई जिलों में तेज हवाएं और बारिश की गतिविधियां चल रही हैं। इसी के साथ जहां मौसम शुष्क है, वहां पारा चढ़ रहा है।

जयपुरJun 10, 2024 / 04:32 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Alert : जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर मौसम बदला हुआ है। कई जिलों में तेज हवाएं और बारिश की गतिविधियां चल रही हैं। इसी के साथ जहां मौसम शुष्क है, वहां पारा चढ़ रहा है। मौसम विभाग ने मुताबिक पिछले 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से नीचे दर्ज किया, सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री जालोर में दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने तात्कालिक चेतावनी जारी कर तेज अंधड़ और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में तेज अंधड़ और बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने सोमवार दोपहर तात्कालिक चेतावनी जारी की है। यह अलर्ट शाम चार बजे से अगले तीन घंटे तक मान्य रहेगा। अलर्ट के अनुसार चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, वज्रपात के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलेंगी, जिसकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर के बीच रहने का अनुमान है। वहीं बारां, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन व तेज हवाएं चलेंगी, जिसकी रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर के बीच रहने का अनुमान है।

ऐसा रहेगा आगे का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी दिनों में ज्यादातर भागों में आंधी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है। हालांकि दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। वहीं उत्तरी भागों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री बढ़ोतरी होने और 12-15 जून के दौरान बीकानेर, भरतपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री दर्ज होने तथा कहीं-कहीं हीटवेव चलने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Alert : इन जिलों में कुछ देर में बदलेगा मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो