scriptराजस्थान मौसम अपडेट: 24 घंटे बारिश और आंधी, जवाई डैम में 77 मिलीमीटर पानी | Weather Update Next 24 Hours Of Rain And Thunderstorm Alert 77 mm Water Rain In Jawai Dam | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम अपडेट: 24 घंटे बारिश और आंधी, जवाई डैम में 77 मिलीमीटर पानी

Weather Update : अगले तीन दिन 29 , 30 और 31 मई को जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन और हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने तेज मेघगर्जन, तेज अंधड़ व तेज बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है।

जयपुरMay 29, 2023 / 03:31 pm

Kirti Verma

Jawai Dam

weather update : राजस्थान में लगातार बारिश के कारण पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर संभाग के लगभग अधिकांश भागों में तेज अंधड़ के साथ बारिश दर्ज की गई है। बीकानेर, पाली व राजसमंद जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी दर्ज हुई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश जवाई डैम, पाली में 77 मिलीमीटर और बीकानेर शहर में 73 मिली मीटर दर्ज की गई है।


मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में भी आंधी बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश कुंभलगढ़, राजसमंद में 76 मिलीमीटर दर्ज हुई है। केंद्र ने बताया है कि 30 मई को एक बार फिर से मूसलाधार बारिश होगी और प्रचंड आंधी का प्रकोप देखने को मिलेगा। राजस्थान में 30 मई को अरब सागर से उठा एक पश्चिमी विक्षोभ पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने पाकिस्तान से सटे आठ जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

 

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1663115854752677888?ref_src=twsrc%5Etfw

 

भारत—पाकिस्तान पर अलर्ट
भारत—पाकिस्तान सीमा से सटे जिले बीकानेर, बाड़ेमर, जैसेलमेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर और जोधपुर में मौसम को लेकर जयपुर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिन यहां 80 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से अधड़ और तूफान आने की संभावना है। इसके साथ कई इलाकों मूसलाधार बारिश भी हो सकती है।


फिर बदला मौसम
एक बार फिर से अगले तीन जोधपुर, उदयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में दोपहर बाद तेज मेघगर्जन, तेज अंधड़ व तेज बारिश होने की प्रबल संभावना मौसम विभाग ने जताई है। अगले तीन दिन 29 , 30 और 31 मई को जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन और हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम अपडेट: 24 घंटे बारिश और आंधी, जवाई डैम में 77 मिलीमीटर पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो