script

मौसम विभाग का नया अपडेट, अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश यहां चलेगी लू

locationजयपुरPublished: May 21, 2023 02:26:19 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Rain In Rajasthan : भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने नया अपडेट जारी किया है। रविवार दोपहर जारी किए गए अपेडट के मुताबिक आज उदयपुर, कोटा संभाग में कहीं कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं और हल्की बारिश होगी.

mausam.jpg

उदयपुर, कोटा संभाग में हल्की बारिश होगी.

Rain In Rajasthan : भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने नया अपडेट जारी किया है। रविवार दोपहर जारी किए गए अपेडट के मुताबिक आज उदयपुर, कोटा संभाग में कहीं कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं और हल्की बारिश होने तथा बीकानेर, जोधपुर सम्भाग में हीटवेव चलने की संभावना है। ऐसे सलाह दी जाती है कि दोपहर में अगर जरूरी हो तो घर से न निकलें।

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 22 मई को राज्य के उत्तरी भागों बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन, हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं 23 मई से आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तीव्रर्जन, आंधी तेज हवाएं 40-50 Kmph तथा हल्की बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें

आज से चार दिन आंधी-बारिश का अलर्ट, चार डिग्री गिरेगा तापमान



चार डिग्री गिरेगा तापमान
मौसम वैज्ञानिक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में आंधी, बारिश और मेघगर्जना होगी। 25-28 मई को भी आंधी बारिश की गतिविधियां ज्यादा होंगी। पूरे सप्ताह होने जा रही इन गतिविधियों के कारण तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

https://youtu.be/Oh6VHhcN8oU

ट्रेंडिंग वीडियो