scriptJAISALMER NEWS- राजस्थान के इस शहर में इस सामूहिक प्रयास से 450 लोगों को दिखने लगी दुनियां | Rajasthan's City Collective Effort, 450 people Get New Light | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- राजस्थान के इस शहर में इस सामूहिक प्रयास से 450 लोगों को दिखने लगी दुनियां

450 ने करवाई आंखों की जांच 130 को मिली नई रोशनी

जैसलमेरMay 28, 2018 / 10:26 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

जैसलमेर. जन सेवा समिति एवं जिला अंधता निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में एवं समाज सेवी सांवलदास मालपानी द्वारा प्रायोजित समिति के 139 वें शिविर में 450 मरीजों की आंखों की जांच करवाकर परामर्श लिया।
समिति के प्रवक्ता अमृत भूतडा ने बताया कि शिविर में नेत्र चिकित्सक टीम की ओर से संस्था की नेत्र यूनिट बिसानी नेत्र चिकित्सा केन्द्र में 136 नेत्र रोगियों को ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया तथा ऑपरेशन से पूर्व सभी प्रकार की जांच के बाद 130 मरीज ऑपरेशन के लिए उपर्युक्त पाए गए। सभी मरीजों का मोतियाबिंद के ऑपरेशन कर लैंस प्रत्यारोपण किए गए एवं 12 मरीजों के लेजर भी किए गए।
शिविर समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक छोटूसिंह भाटी एवं विशिष्ट अतिथि बंशीधर का अभिनंदन समिति की ओर से माल्र्यापण एवं शॉल ओढ़ाकर किया गया। प्रायोजक परिवार के सांवलदास मालपानी का अभिनंदन समिति के अध्यक्ष डॉ. दाउलाल शर्मा ने शॉल ओढ़ाकर किया। संस्था के कोषाध्यक्ष मदनलाल डांगरा ने संस्था द्वारा दी जा रही अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
समिति अध्यक्ष डॉ. दाउलाल Ÿमा ने मालपानी परिवार का आभार जताया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
दो दिवसीय विष्णु महायज्ञ हुआ संपन्न
लाठी क्षेत्र के भादरिया गांव में संत हरवंशसिंह निर्मल उर्फ भादरिया महाराज की समाधि पर चल रहा दो दिवसीय विष्णु महायज्ञ रविवार को संपन्न हुआ। गौरतलब है कि क्षेत्र में अमन, चैन, शांति, आपसी भाईचारे व अच्छी बारिश की कामना को लेकर विष्णु महायज्ञ शनिवार को शुरू किया गया था। रविवार को सुबह यह हवन जारी रहा। आचार्य पंडित महेन्द्र पुरोहित व रमेश पुरोहित के सानिध्य में यजमान धूड़चंद गांधी, जगदम्बा सेवा समिति के अध्यक्ष जुगलकिशोर आसेरा, सूरजमल शर्मा, लाभूराम, शैतानसिंह, घनश्याम पालीवाल, राधेश्याम गांधी सहित उपस्थित श्रद्धालुओं ने हवनात्मक यज्ञ में अपनी ओर से आहुतियां दी। दोपहर 12 बजे पूर्णाहुति के बाद आरती कर प्रसादी का वितरण किया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने शिरकत कर प्रसादी ग्रहण की।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो